Home » क्रिकेट » india vs australia: 'Silly' to try and bowl like Nathan Lyon - R Ashwin
 

पहले टेस्ट मैच से पहले अश्विन का हैरान करने वाला बयान, कहा-लायन जैसी गेंदबाज़ी करना मूर्खतापूर्ण

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 December 2018, 7:50 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 6 दिसंबर को खेला जाएगा. इस मैच से पहले अश्विन ने माइंडगेम्स खेलना शुरू कर दिया है. टीम इंडिया इस समय क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया XI के खिलाफ  अभ्यास मैच खेल रही है. इस मैच के तीसरे दिन अश्विन ने मीडिया से बात की. इस दौरान उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर नथान लायन की तारीफ की.

लायन की तारीफ करते हुए उन्होने कहा कि उन्हें नथान लायन का गेंदबाज़ी करने का अंदाज़ पसंद है, लेकिन मेरा उनका एक्शन कॉपी करना काफी मूर्खतापूर्ण होगा.आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि हम दोनों ने लगभग एक साथ ही टेस्ट करियर की शुरुआत की थी. इस दौरान हमने काफी कुछ हासिल किया है. इसी वजह से हम एक दूसरे की तारीफ करते है. मुझे लगता है कि लायन ने पिछले कुछ समय से अच्छी गेंदबाज़ी कर रहा है. टेस्ट सिरीज के दौरान हम दोनों के बीच भी एक जंग देखने को मिलेगी.

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप जीतने की चाह में इंग्लैंड ने बदल डाले नियम, दुनिया का सबसे खतरनाक गेंदबाज़ करेगा डेब्यू

नथान लायन के एक्शन को कॉपी करने को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि किसी का भी एक्शन कॉपी करना काफी मुश्किल काम है. हम इस समय किसी के एक्शन और उनके बायोमेकेनिक्स की बात कर रह है. ये पूरी तरह से मूर्खतापूर्ण है.  मुझे तब और ज्यादा ख़राब लगता है कि आप उसकी तरह से गेंदबाज़ी कर सकते है. आप इशांत शर्मा से फिलेंडर जैसे गेंदबाज़ी करने को नहीं कह सकते है.

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि एक गेंदबाज़ के रूप में आप को अपनी गेंदबाज़ी पर भरोसा रखना होगा. इसी ताकत की वजह से मैंने टेस्ट क्रिकेट में 300 से ज्यादा विकेट हासिल किये है और नथान ने भी अपनी ताकत की वजह से 300 के करीब विकेट हासिल किये है. इसके अलावा आप किसी ने कुछ न सीख सकते है और खुद को बेहतर कर सकते है.

First published: 1 December 2018, 7:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी