Home » क्रिकेट » india vs Australia: Sourav Ganguly said, " Prithvi Shaw will do well in Australia"
 

सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ने के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर विराट कोहली से भी आगे निकल जाएंगे पृथ्वी शॉ, ये है वजह!

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 October 2018, 9:38 IST

2014 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर विराट कोहली का एक नया जन्म हुआ था. इस दौरान पर उन्होंने 4 शतक लगा दिया था.  वो उस दौरे पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे लेकिन इस साल के अंत में होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर विराट कोहली को टीम इंडिया का एक युवा बल्लेबाज छोड़ देगा. हम बात कर रहे हैं पृथ्वी शॉ की जिन्होंने विंडीज के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में ही शतक ठोक दिया. शॉ की बल्लेबाजी देखने के बाद गांगुली ने भी उम्मीद जताई कि ये युवा बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करने का दम रखता है.

कोलकाता में गांगुली ने कहा कि सबसे जरूरी शॉ की बल्लेबाजी का तरीका और बेहतरीन जज्बा रहा. शतक के दौरान उसने गेंदबाजों पर दबदबा बनाया. बड़ा मैच, पहला मैच, शॉ उस तरह से खेला जैसे वो खेलना जानते हैं.

 उन्होंने कहा कि पृथ्वी की सकारात्मकता, जज्बा और बल्लेबाजी के प्रति रवैया शानदार रहा. अंडर 19 विश्व कप में खेलना और भारत में टेस्ट मैच खेलना बिलकुल अलग है. मैंने जो देखा वह आंखों के लिए काफी संतोषजनक है और उम्मीद करते हैं कि वो लंबे समय तक भारत के लिए खेल सकेगा.

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि पृथ्वी शॉ कुछ महीनों में ऑस्ट्रेलिया जाएंगे, मुझे यकीन है कि वो ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन करेंगे क्योंकि वो बैकफुट के अच्छे खिलाड़ी हैं. आप युवा खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखना चाहते हैं.’

First published: 5 October 2018, 9:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी