Home » क्रिकेट » india vs australia: steve smith and david warner pr campaign in melbourne
 

IndvsAus: बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में लगातार गिरते रहें ऑस्ट्रेलिया के विकेट पर चलता रहा खिलाड़ियो का 'PR कैम्‍पेन'

न्यूज एजेंसी | Updated on: 29 December 2018, 11:09 IST

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को मेजबान देश के प्रतिबंधित खिलाड़ियों स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर की 'पीआर कैम्पेन' का उदाहरण देखने को मिला. वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, मैच में आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी के दौरान जब किसी भी वजह से रुकावट आती. इन दोनों द्वारा कहे गए वाक्य स्क्रीन पर दिखाई और सुनाई देते.

आस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन दिन की शुरुआत बिना किसी विकेट के नुकसान के आठ रनों के साथ की थी. आस्ट्रेलियाई पारी शुरू हुई और इसी बीच ईशांत शर्मा ने एक नो बॉल फेंकी. इस समय एक विज्ञापन आया. 'मैं गहरे अंधकार में था'. ईशांत ने जब फिंच को मयंक अग्रवाल के हाथों कैच कराया उसके बाद एक और विज्ञापन आया. 'इस वक्त ने मुझे बताया कि लोग किस स्थिति से गुजरते हैं और उन्हें मुश्किल हालात से लड़ने के लिए किस बात की जरूरत होती है.



ईशांत ने बुमराह की गेंद पर हैरिस का कैच पकड़ उन्हें पवेलियन भेजा। इस समय विज्ञापन आया, 'यह सामने आने की बात है साथ ही ईमानदार रहने और जिम्मेदारी लेने की बात है. रवींद्र जडेजा द्वारा उस्मान ख्वाजा को आउट करने के बाद विज्ञापन आया, 'यहां (सदरलैंड) इस क्लब में वापस आकर अच्छा लगा. मैं प्रतिद्वंद्विता में रहना चाहता हूं. यह सिर्फ आपके और गेंदबाज के बीच की बात है.

शॉर्न मार्श के आउट होते ही भोजनकाल की घोषणा कर दी गई और इस समय विज्ञापन था, 'मैंने निश्चित तौर पर काफी मुश्किल दिन गुजारे हैं, लेकिन आलोचना होना ठीक है. दूसरे सत्र में ट्रेविस हेड के आउट होने के बाद विज्ञापन था, 'हर कोई गलतियां करता है. यह मसला है कि आप किस तरह से उस पर प्रतिक्रिया करते हो, यह काफी अहम है.

आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी के दौरान लगातार स्मिथ का यह बयान लगातार आता रहा. एक अन्य विज्ञापन था, 'मैं वापसी करना चाहता हूं, पहले से बेहतर होकर. गौरतलब है कि स्मिथ, वार्नर को इसी साल मार्च में केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में बॉल टेम्परिंग के कारण क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने एक-एक साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया था. इनके साथ कैमरून बैनक्रॉफ्ट भी शामिल थे. सीए ने बैनक्रॉफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबंध लगाया था जो इसी महीने समाप्त हो रहा है.

First published: 29 December 2018, 11:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी