Home » क्रिकेट » india vs australia sunil gavaskar could miss trophy presentation ceremony after final test
 

जिस खिलाड़ी के नाम पर रखी गई सिरीज, उन्हें ही नहीं दिया आखिरी मैच में आमंत्रण

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 January 2019, 14:56 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में आखिरी टेस्ट मैच खेला जाएगा. इस मैच के बाद अवार्ड फंक्शन से भारत के महान बल्लेबाज़ सुनील गावस्कर बाहर रह सकते हैं. गावस्कर ने साफ किया है कि उन्हें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से अभी तक कोई भी आमंत्रण नहीं मिला है. गौरतलब है कि टीम इंडिया ने सिरीज ने 2-1 की बढ़त बना ली है. ऐसे में अब अपने देश में ट्रॉफी जीतने वाली भारतीय टीम इसे बरकरार रखेगी.

इंडिया टुडे से बात करते हुए गावस्कर ने कहा कि मुझे मई में उस समय के क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी जेम्स सदरलैंड ने मुझे इस बारे में बात की. लेकिन उनके इस्तीफा देने के बाद अभी तक मुझे किसी ने भी बात नहीं की है.

गौरतलब है कि दोनों देशों के महान खिलाड़ियो और कप्तान के नाम पर 1996-97 में इस सिरीज की शुरुआत की गई थी. ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज पर  14बार कब्ज़ा किया है.  इसके अलावा टीम इंडिया ने सात बार इस सिरीज पर कब्ज़ा किया है. इसके अलावा भारत ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया में एक भी बार सिरीज पर कब्ज़ा नहीं किया है.


गौरतलब है कि सिडनी में होने वाले मैच के लिए टीम इंडिया ने 13 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. टीम ने इस बार इशांत को आराम देने का फैसला किया है. इसके अलावा अश्विन के खेलने पर अभी भी संदेह बना हुआ है.

First published: 2 January 2019, 14:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी