Home » क्रिकेट » India vs Australia T20 Series 2020 might postponed
 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अक्टूबर में होने वाली टी20 सीरीज हो सकती है रद्द- रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 May 2020, 15:58 IST

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने बीते गुरूवार को ही गर्मियों के सीजन के कार्यक्रम का ऐलान किया था जिसमें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अक्टूबर में तीन वनडे मैचों की सीरीज प्रस्तावित है. लेकिन मुंबई मिरर की रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 विश्व कप से पहले होनी वाली यह सीरीज स्थगित हो सकती है.

दरअसल, भारतीय टीम (India National Cricket Team) और ऑस्ट्रेलिया(Australia Cricket Team) के बीच तीन टी20 मैचों की यह सीरीज (India vs Australia T20 Series 2020) टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2020) के कार्यक्रम को ध्यान में रखकर ही प्रस्तावित की गई थी. लेकिन कोरोना वायरस के असर के कारण इस साल टी20 विश्व कप का आयोजन होगा, इसकी संभावना काफी कम है और खुद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ ने यह बात कही है.


ऐसे में बीसीसीआई (BCCI) टीम इंडिया (Team India) को केवल तीन टी20 मैचों के लिए ऑस्ट्रेलिया नहीं भेजना चाहता क्योंकि अगर विश्व कप नहीं हुआ तो उसे टीम को वापस आना होगा और दिसंबर में उसे फिर से ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना होगा, जहां उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज (India vs Australia Test Series 2020) खेलनी है. ऐसी स्थिति में टीम इंडिया दो महीने के अंदर दो बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी, वो भी कोरोना काल में, जो टीम के लिए बिल्कुल भी सही नहीं होगा.

वहीं दूसरी तरफ अगर इस साल टी20 विश्व कप को स्थगित किया जाता है तो उसे बीसीसीआई के लिए आईपीएल के आयोजन का रास्ता साफ हो जाएगा और इस स्थिति में भी यह सीरीज नहीं हो पाएगी.

दूसरी तरफ भारतीय क्रिकेट टीम के चीफ सेलेक्टर सुनील जोशी टीम और सहयोगी कर्मचारियों के साथ बैठक करना चाहते हैं. यह बैठक कब होगी इसकी तारीख अभी तक तय नहीं की गई है, लेकिन बीसीसीआई से इस बाबत अनुरोध किया गया है. इसके अतिरिक्त सुनील जोशी ने बीसीसीआई से घरेलू टूर्नामेंट सैयद मुस्ताक अली टी 20 टूर्नामेंट को शुरू करने का अनुरोध किया है.

 कोरोना वायरस (Coronavirus) के असर के कारण कई क्रिकेट टूर्नामेंट या तो स्थगित कर दिए गए हैं या फिर उन्हें रद्द कर दिया गया है. इस वायरस के कारण स्थिति कब सामान्य होगी, यह अभी कहना मुश्किल है, लेकिन फिर भी कई देशों में जिंदगी धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही है, जिससे इस बात की उम्मीद जगी है कि सभी खेलों की तरह क्रिकेट भी जल्दी ही शुरू हो सकता है. वहीं जब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने गर्मियों के सीजन का ऐलान किया तो फैंस खुश हो गए.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अक्टूबर से जनवरी के बीच 4 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 खेलेगी टीम इंडिया, यहां देखें पूरा कार्यक्रम

First published: 30 May 2020, 15:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी