Home » क्रिकेट » India vs Australia: team india lost the number one ranking in odi international after lost the 4 odi.
 

चौथे वनडे में हार के साथ ही विराट ब्रिगेड को हुआ ये बड़ा नुकसान

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 September 2017, 11:44 IST

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच बेंगलुरु में खेले गए चौथे वनडे मुकाबले में विराट ब्रिगेड का विजयी रथ 9 मैचों के बाद रुक गया. गुरुवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे एक दिवसीय मैच में इंडिया को 21 रन से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया का क्लीन स्वीप करने का सपना तोड़ा दिया. 

टीम इंडिया अब सिरीज में 3-1 से आगे है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आखिरी वनडे 1 अक्टूबर को खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 335 रनों का विशाल लक्ष्य रखा. डेविड वार्नर (124) तथा एरॉन फिंच (94) के बीच पहले विकेट के लिए 231 रनों की रिकाॅर्ड साझेदारी हुई.

इसके जवाब में भारतीय टीम पूरे 50 ओवरों में आठ विकेट खोकर 313 रन ही बना सकी. भारत की तरफ से केदार जाधव ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए, जबकि रोहित शर्मा ने 65 और अजिंक्य रहाणे ने 53 रनों की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया के लिए केन रिचर्डसन ने सर्वाधिक दो विकेट लिए. 

भारत को बेंगलुरु मैच में हारने से बड़ा नुकसान हुआ है. इस हार के साथ ही टीम इंडिया ने वनडे में अपनी बादशाहत गंवा दी है. इंदौर वनडे में जीत हासिल कर भारत नंबर वन टीम बन गई थी. इस मैच से पहले भारत के 120 अंक थे, लेकिन बेंगलुरु में हार के बाद भारतीय टीम के 119 अंक रह गए. साउथ अफ्रीका के भी 119 अंक हैं, लेकिन दशमलव गणना में टीम इंडिया से आगे होने की वजह से साउथ अफ्रीका की टीम नंबर वन पर पहुंच गई है. 

First published: 29 September 2017, 11:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी