Home » क्रिकेट » India vs Australia: Team India will be sporting camouflage caps tribute to the loss of lives in Pulwama terror attack
 

INDvAUS: पुलवामा हमले में शहीद जवानों के सम्मान में टीम इंडिया ने जो किया उसे देख आप करेंगे सलाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 March 2019, 13:25 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने पुलवामा हमले में शहीद जवानों को अलग तरीके से श्रद्धांजलि दी. टीम इंडिया शहीदों के सम्मान में आर्मी की कैप पहनकर मैच खेल रही है. टीम इंंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टीम के बाकी खिलाड़ियों को यह कैप पहनाई. जबकि उनको कप्तान विराट कोहली ने यह कैप दी.

इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. पिछले दो मैचों में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को करारी मात दी है और सीरीज में 2-0 की बढ़त बना चुकी है.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के जवानों के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था, इस हमले में 40 से अधिक जवानों ने अपनी जान गवां दी थी. जबकि, 45 से अधिक जवान घायल हो गए थे. काफिले में 24 सौ से अधिक जवान थे जो 70 से अधिक गाड़ियों में जम्मू से श्रीनगर की ओर जा रहे थे. आतंकियों ने दो बसों को अपना निशाना बनाया था.

इसके जवाब में भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान समर्थित आतंकी कैंपों पर सीमापार कर एयर स्ट्राइक की थी. इस एयरस्ट्राइक में कई आतंकियों के मारे जाने की खबर है.

First published: 8 March 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी