Home » क्रिकेट » India vs Australia Test Series: New move of Australia to get Virat Kohli out early, Adam Gilchrist say this
 

विराट कोहली से डरे ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें जल्द आउट करने के लिए चली नई चाल ! गिलक्रिस्ट ने कही ये बात..

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 November 2018, 18:10 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुरू होने जा रहे टेस्ट सिरीज को लेकर मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को जल्द आउट करने की प्लानिंग अभी से शुरू कर दी है. ऑस्ट्रेलिया ने इसके लिए भरपूर तैयारी शुरू कर दी है. इसका खुलासा पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट ने किया है.

एडम गिलक्रिस्ट ने कहा है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली 2014-15 टेस्ट श्रृंखला के प्रदर्शन को दोहराने में सफल रहेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि लेकिन भारत को प्रतिष्ठित बोर्डर-गावस्कर ट्राफी जीतने के लिए अन्य बल्लेबाजों को अपने करिश्माई कप्तान का साथ देना होगा.

बता दें कि पहला टेस्ट एडिलेड में छह दिसंबर से शुरू होगा. विराट कोहली ने पिछली सिरीज में इस मैदान पर खेलते हुए दोनों पारियों में शतक जड़े थे. गिलक्रिस्ट ने उम्मीद जताई कि विराट कोहली 2014 की तरह फिर से शानदार प्रदर्शन करेंगे. तब कोहली ने चार टेस्ट में 86.50 के औसत से 694 रन बनाए थे. 

पढ़ें- अनुष्का से पहले इस खूबसूरत एक्ट्रेस के दीवाने थे विराट कोहली, Hug करते हुए वायरल हुआ था वीडियो

गिलक्रिस्ट ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में मैंने उसके साथ बात की है. उन्होंने कहा कि मैंने उसका आत्मविश्वास देखा है और सिडनी में उसने जिस तरह बल्लेबाजी की उसे देखते हुए अगर वह ऐसा नहीं कर पाता है तो मुझे बेहद हैरानी होगी. 

 

जब उनसे पूछा गया कि आस्ट्रेलिया कोहली को रोकने के लिए क्या कोई विशेष रणनीति बना रहा है? इस पर उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि मैं किसी योजना के बारे में बता पाऊंगा क्योंकि मुझे नहीं पता. उन्होंने कहा कि आस्ट्रेलिया को धैर्य रखना होगा. उन्हें अच्छा परंपरागत टेस्ट क्रिकेट खेलना होगा. उनकी सर्वश्रेष्ठ उम्मीद यही होगी कि भारत को शुरुआती झटके दें और कोहली को नई गेंद से गेंदबाजी करें.

पढ़ें- इस दिग्गज क्रिकेटर की बेटी पर भड़के पाक बैट्समैन बाबर आजम, हद में रहने को कहा

उन्होंने कहा कि दोनों टीमों के गेंदबाजी आक्रमण में ज्यादा अंतर नहीं है. हालांकि बल्लेबाजी क्रम अंतर पैदा करेगा. मुझे लगता है कि कोई भी टीम सिरीज जीत सकती है. आत्मविश्वास हासिल करने और श्रृंखला में दबदबा बनाने में आस्ट्रेलिया को अधिक समय नहीं लगेगा. 

First published: 26 November 2018, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी