Home » क्रिकेट » india vs australia test series:virat kohli could break sachin tendulkars record in australia
 

ऑस्ट्रेलिया में कोहली तोड़ सकते है सचिन का एक और 'विराट' रिकॉर्ड, पूरी दुनिया करेगी सलाम!

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 November 2018, 11:45 IST

 विराट कोहली इस समय अपने करियर के सबसे अच्छे दौरे से गुजर रहे है.ऐसे में वो जब भी मैदान पर उतरते है तो कोई न कोई रिकॉर्ड टूटता जरूर है. वही इसी कड़ी में अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभी विराट के नाम एक और बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो सकता है. विराट के निशाने पर अब एक और सचिन का रिकॉर्ड है.दरअसल सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी की धरती पर 6 शतक बनाए है, दूसरी तरफ विराट कोहली ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर 5 शतक ठोक चुके हैं. ऐसे में अगर वो इस दौरे पर दो और शतक लगा देते हैं तो वो सचिन को पीछे छोड़ देंगे.

आप को बता दें कि सचिन ने अपने करियर में 6 बार ऑस्ट्रेलिया दौरा किया है. इस दौरान उन्होंने 20 टेस्ट मैच में 53.20 के औसत से 1809 रन बनाए है. वहीं कोहली का ऑस्ट्रेलिया के तीसरा दौरा है और उन्होंने आठ टेस्ट मैच में 62.00 के औसत से 992 रन बनाए है.ऐसे में कोहली सचिन का रिकॉर्ड काफी जल्दी तोड़ देंगे.

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले दौरे पर चार शतक ठोके थे. ऐसे में अब जब कोहली अपने करियर के सबसे अच्छे दौर से गुजर रहे है तो उम्मीद की जा रही है कि कोहली इस बार आसानी से ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे.

यह भी पढ़ें:ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सिरीज में न चुने पर छलका धवन का दर्द, दिया भावुक सन्देश

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कोहली को मिल रहे है 'बुरे संकेत', टेस्ट सिरीज में भी जीत मुश्किल

आप को बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया को  पहला मैच एडिलेड में खेलना है. इसके अलावा कोहली के ये पसंदीदा मैदान में से एक है. कोहली ने 2014 में इसी मैदान पर दोनों पारियों में शतक बनाया था. कोहली के अलावा पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर के नाम भी ऑस्ट्रेलिया में पांच शतक दर्ज हैं. इनके बाद इस लिस्ट में वीवीएस लक्ष्मण का नाम है जिन्होंने कुल चार शतक जड़े हैं.

First published: 29 November 2018, 10:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी