Home » क्रिकेट » india vs australia: The Sydney Test has been officially abandoned and India win the 4-Test series 2-1.
 

IndvsAus: चौथा टेस्ट मैच हुआ ड्रा, विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने रचा इतिहास

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 January 2019, 9:16 IST

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर जारी चौथे टेस्ट मैच के पांचवें दिन का खेल बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया है. बारिश की वजह से चौथा टेस्ट मैच ड्रा हो गया है.

इससे पहले दिन का खेल शुरू होने से पहले ही बारिश आ गई जो लगातार जारी थी. इसी वजह से पहले सत्र में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी और समय अनुसार भोजनकाल की घोषणा कर दी गई थी.


चौथे दिन भी बारिश ने मैच में दखल दिया था और खेल शुरू होने में देरी हुई थी. मैच के दौरान भी बारिश ने खलल डाला था और इसी कारण चौथे दिन का खेल जल्दी खत्म कर दिया गया था.

इससे पहले मैच के आखिरी दिन आस्ट्रेलिया अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के छह रनों ही बनाकर थे. भारत ने अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 622 रनों पर घोषित कर दी थी और आस्ट्रेलिया को चौथे दिन पहली पारी में 300 रनों पर ही ढेर कर दिया था. भारत पर पहली पारी के आधार पर 322 रनों की बढ़त थी और उसने मेजबान टीम को फॉलोऑन देने का फैसला किया था.

यह 31 साल में पहली बार है कि आस्ट्रेलिया अपने घर में फॉलोऑन खेल रही थी. वहीं चार मैचों की सीरीज में भारत पहले से ही 2-1 की बढ़त बनाए हुए थी. इसी के साथ विराट कोहली आस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान भी बन गए है.


(एजेंसी इनपुट के साथ)

First published: 7 January 2019, 9:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी