Home » क्रिकेट » india vs australia: these five players could not able to get a chance in world cup team
 

युवराज सिंह समेत इन पांच खिलाड़ियो का वर्ल्ड कप खेलने का सपना टूटा, नहीं मिलेगी टीम में जगह

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 February 2019, 11:10 IST

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है. इस दौरान एमएसके प्रसाद ने साफ़ कर दिया है कि वर्ल्ड कप से पहले उन्होंने 18 खिलाड़ियो का चयन कर लिया है. ऐसे में वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर कई बड़े स्टार खिलाड़ियों का दिल टूट गया है. तो आइये जानते है कि वो कौन से पांच खिलाड़ी है, जो इस बार वर्ल्ड कप टीम का अब नहीं बन पाएंगे: 

युवराज सिंह

युवराज सिंह पिछले कुछ समय से ख़राब फॉर्म से जूझ रहें है. इसी वजह से युवराज 2017 में चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद वेस्टइंडीज़ दौरे के बाद से टीम इंडिया से बाहर हैं. इस बार आईपीएल में भी युवराज सिंह बड़ी मुश्किल से बिके थे. अगर उनके घरेलू प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने दस मैचों में 274 रन बनाए है.

सुरेश रैना

एक समय टीम इंडिया के सबसे अच्छे मिडिल आर्डर बैट्समैन के रूप में देखे जाने वाले रैना भी इस बार वर्ल्ड कप की दौड़ से बाहर हो गए है. हालांकि उनका प्रदर्शन भी इस बार रणजी क्रिकेट में कुछ नहीं रहा है. ऐसे में इस बार वो टीम इंडिया में जगह नहीं बना पाएंगे.

अजिंक्य रहाणे

रहाणे का प्रदर्शन पिछले काफी समय कुछ ख़ास नहीं रहा है. हालांकि वन डे क्रिकेट में भी उनका रिकॉर्ड काफी बेहतर है.लेकिन धीमे खेलने की वजह से इस बार वो भी वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं बना पाएं हैं.

रविंद्र जडेजा

जडेजा को एक समय टीम इंडिया का एक्स फैक्टर माना जा रहा था लेकिन पिछले कुछ समय से वो भी आउट ऑफ़ फॉर्म चल रहें है. जिस वजह से उनके खेलने को लेकर भी काफी ज्यादा सवाल उठ रहें है.

आर अश्विन

एक समय अश्विन टीम इंडिया के सबसे अच्छे स्पिनर्स में से एक थे. क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में उनकी तूती बोलती थी लेकिन पिछले कुछ समय से वो वनडे टीम से बाहर चल हैं है. उनकी जगह इस समय टीम में कुलदीप यादव और चहल ने ले ली है.

First published: 16 February 2019, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी