Home » क्रिकेट » india vs australia third test day 2 live cricket score match updates virat kohli tim paine cheteshwar pujarA
 

IND Vs AUS: दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद ड्राइविंग सीट पर टीम इंडिया, जीत सकती है मैच

न्यूज एजेंसी | Updated on: 27 December 2018, 13:01 IST

भारत ने यहां मलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में आस्ट्रेलिया के साथ जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को सात विकेट के नुकसान पर 443 रन बनाकर पारी घोषित की.  दिन का खेल समाप्त होने तक आस्ट्रेलिया ने बिना कोई विकेट खोए आठ रन बना लिए हैं.  सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच (3 नाबाद) और मार्कस हैरिस (5 नाबाद) क्रीज पर मौजूद हैं.

भारत के लिए चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली के बीच 170 रनों की साझेदारी हुई. पुजरा ने 106 रनों की शतकीय पारी खेली तो वहीं कोहली ने 82 रनों का योगदान दिया. मेजबान टीम के लिए पैट कमिंस ने तीन और मिशेल स्टार्क ने दो विकेट लिए. इनके अलावा, जोश हेजलवुड और नाथन लॉयन को एक-एक विकेट मिला.

कप्तान ने अपनी पारी में 204 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौके लगाए.  कोहली और पुजारा के बीच तीसरे विकेट के लिए 170 रनों की साझेदारी हुई.  अपने साथी के जाने के बाद पुजारा भी ज्यादा देर टिक नहीं सके.  कोहली के जाने के बाद टीम के खाते में छह रनों का ही इजाफा हुआ था कि पैट कमिंस ने पुजारा को बोल्ड कर उनकी पारी का अंत किया.  पुजारा ने 319 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके मारे.

पुजारा ने 114वें ओवर की पहली गेंद पर नाथन लॉयन पर चौका मार टेस्ट में अपना 17वां शतक पूरा किया.  इसी के साथ उन्होंने टेस्ट में शतकों के मामलों में भारत के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली को पीछे छोड़ दिया है.  सौरभ के टेस्ट में 16 शतक हैं.  पुजारा ने टेस्ट में शतकों के मामले में भारत के वीवीएस लक्ष्मण की बराबरी कर ली है. लक्ष्मण के भी टेस्ट में 17 शतक हैं. 

First published: 27 December 2018, 13:01 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी