Home » क्रिकेट » india vs australia: third test day 4 live cricket score lunch report scorecard ind vs aus live score virat kohli tim paine jaspreet bumrah m
 

IndvsAus: विराट की कप्तानी में इतिहास रचने के करीब टीम इंडिया, जीत से बस 8 कदम दूर

न्यूज एजेंसी | Updated on: 29 December 2018, 7:28 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर शिकंजा कस लिया है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया ने चौथी पारी में 399 रन का लक्ष्य दिया था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के  बल्लेबाज़ दूसरी पारी में भी कुछ ख़ास नहीं कर सके और लॉंच के समय तक ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट खोकर 44 रन बना लिए थे.

इससे पहले भारत ने यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को अपनी दूसरी पारी आठ विकेट के नुकसान पर 106 रनों पर घोषित कर मेजबान आस्ट्रेलिया के सामने 399 रनों का मजबूत लक्ष्य रखा है. भारत ने अपनी पहली पारी सात विकेट के नुकसान पर 443 रनों पर घोषित की थी और आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 151 रनों पर ढेर कर पहली पारी के आधार पर 292 रनों की बढ़त ले ली थी.

भारत ने चौथे दिन की शुरुआत पांच विकेट के नुकसान पर 54 रनों के साथ की। मंयक अग्रवाल (42) के रूप में भारत ने दिन का अपना पहला विकेट खोया. वह 83 के कुल स्कोर पर पैट कमिंस की गेंद पर बोल्ड हुए. मयंक ने अपनी पारी में 102 गेंदों का सामना किया और चार चौकों की अलावा दो छक्के लगाए.

मयंक के बाद रवींद्र जडेजा (5) को 100 कुल स्कोर पर कमिंस ने अपना छठा शिकार बनाया. ऋषभ पंत (33) को जोश हेजलवुड ने आउट कर भारत को आठवां झटका दिया. इसी के साथ भारत ने अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी। पंत ने 43 गेंदों पर तीन चौके एक छक्का लगाया. आस्ट्रेलिया के लिए कमिंस ने इस पारी में छह विकेट लिए। हेजलवुड को दो सफलताएं मिलीं.


(एजेंसी इनपुट के साथ)

First published: 29 December 2018, 7:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी