Home » क्रिकेट » India vs Australia: virat kohli can make a new record in Guwahati to win the series.
 

दूसरे T20 मैच में कोहली के पास नया रिकॉर्ड बनाने का मौका

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 October 2017, 13:12 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन T20 मैचों की सिरीज का दूसरा मुकाबला मंगलवार को खेला जाएगा. ये मैच गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाएगा. इस मैच में जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट और वनडे सिरीज में हराने के बाद टीम इंडिया T20 पर भी कब्जा कर लेगी.

विराट कोहली अगर मंगलवार को खेले जाने वाले मुकाबले में जीत हासिल कर लेते हैं तो बतौर कप्तान वो एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. विराट कोहली मेहमान ऑस्ट्रेलिया को इस दौरे में टेस्ट और वनडे सिरीज हरा चुकी है. इसके अलावा विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया ने साल 2016 में अपने ऑस्ट्रेलिया दौरे में उसे T20 सिरीज में 3-0 से हराया था.

अगर विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया गुवाहाटी का मुकाबला जीत लेती है तो वो ऑस्ट्रेलिया को चार द्विपक्षीय इंटरनेशनल सिरीज़ में हराने का नया रिकॉर्ड बना लेंगे. इससे पहले भारत ने कंगारुओं को लगातार 3 सिरीज में हराया है. साल 2016 में ऑस्ट्रेलिया में T20 सिरीज में 3-0, अपने देश में टेस्ट सिरीज में 2-1 और इस बार वनडे सिरीज में 4-1 से मिली जीत शामिल है.

गौरतलब है कि गुवाहाटी में मंगलवार को खेले जाना वाला मैच नए स्टेडियम बारसापारा में होगा. इससे पहले नेहरू स्टेडियम में मैच होते थे. गुवाहाटी में आखिरी इंटरनेशनल मैच नवंबर 2010 में हुआ था. उस वनडे मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 40 रन से हराया था. 

टीम :

भारत: विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, मनीष पांडे, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, आशीष नेहरा, लोकेश राहुल और अक्षर पटेल.

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर (कप्तान), मोएजिज हेनरिक्स, एरॉन फिंच, टिम पेन (विकेटकीपर), डेनियल क्रिस्टियन, ग्लेन मैक्सवेल, जेसन बेहेरेन्डॉर्फ, नाथन कल्टर-नाइल, ट्रेविस हेड, एडम जाम्पा, एंड्रयू टाइ, केन रिचर्डसन.

First published: 10 October 2017, 13:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी