Home » क्रिकेट » india vs australia: virat kohli completed his 19000 international runs
 

IndvsAus: कोहली ने रचा इतिहास, सचिन और द्रविड़ के बाद ये कारनामा करने वाले तीसरे भारतीय बने

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 January 2019, 13:42 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस दौरान भारत ने आज टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला लिया. वहीं दूसरी तरफ विराट कोहली इस मैच में इतिहास रच दिया है. तो आइये जानते है कि विराट कोहली ने आज कौन सा बड़ा करनामा कर दिया है:

भारत के कप्तान विराट कोहली ने आज इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 19000 रन पूरे कर लिए हैं. चौथे टेस्ट मैच में कोहली ने 12 रन बनाते ही इस मुकाम को हासिल कर लिया. कोहली इसी के साथ सचिन और राहुल द्रविड़ के बाद ये कारनामा करने वाले तीसरे
भारतीय बल्लेबाज़ बन गए हैं. 

हालांकि कोहली आज कुछ ख़ास नहीं कर सके. कोहली आज सिर्फ 23 रन बना के आउट हो गए. इस दौरान उन्होंने चार चौके भी लगाए. गौरतलब है कि इस सिरीज में कोहली अभी तक अच्छी फॉर्म में चल रहे है. पर्थ टेस्ट मैच उन्होंने यादगार शतक भी लगाया था.

इससे पहलेचेतेश्वर पुजारा (130) की नाबाद शतकीय पारी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार का खेल समाप्त होने तक चार विकेट के नुकसान पर 303 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा कर लिया है. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर जारी इस मैच में पुजारा के साथ हनुमा विहारी (39) नाबाद लौटे हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

First published: 3 January 2019, 13:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी