Home » क्रिकेट » india vs australia virat kohli create another record surpasses kumar sangakara hits 64 international century
 

IndvsAus: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाते ही कोहली ने संगकारा को छोड़ा पीछे, पोंटिंग का ये रिकॉर्ड खतरे में

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 January 2019, 9:10 IST

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाने के साथ ही कोहली के कुल शतकों की संख्या 64 हो गई हैं. शतक के साथ वो अब क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. इस शतक से पहले कोहली श्रीलंका के महान बल्लेबाज़ कुमार संगाकारा के साथ संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर थे. वहीं इस सूची में सबसे ज्यादा 100 इंटरनेशनल शतक का रिकॉर्ड महान बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर के नाम हैं. वहीं 71 शतक के साथ पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोटिंग दूसरे नंबर पर हैं.

कप्तान विराट कोहली (104) और अनुभवी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 55) की बेहतरीन पारियों के दम पर भारत ने मंगलवार को एडिलेड ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में आस्ट्रेलिया को छह विकेट से हरा दिया हैं. इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. आस्ट्रेलिया ने सिडनी में खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को 34 रनों से मात दी थी. सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच शुक्रवार को मेलबर्न में खेला जाएगा जो इस सीरीज के विजेता का निर्णय करेगा. 

First published: 16 January 2019, 9:10 IST
 
अगली कहानी