Home » क्रिकेट » India vs Australia Virat Kohli might Change his Batting Position
 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी क्रम में करेंगे बदलाव!

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 January 2020, 19:53 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज(India vs Australia ODI Series) का पहला मुकाबला मुंबई में मंगवार को खेला जाएगा. इस मुकाबले से पहले विराट कोहली(Virat Kohli) इस दुविधा में फंसे हुए थे आखिर वो शिखर धवन (Shikhar Dhawan)और केएल राहुल(KL Rahul) में किसे मौका दें. लेकिन इस मुकाबले से पहले उन्होंने इस समस्या का हल निकाला है. मुंबई में ऑस्ट्रेलिया(Australia) के खिलाफ मुकाबले से पहले विराट कोहली ने इस बात के संकेत दिए है कि कि वो इस मैच में इन तीनों खिलाड़ियों को मौका देंगे और अपनी बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करेंगे.

भारत और श्रीलंका के बीच हुई तीन मैचों की टी20 सीरीज(India vs Sri Lanka T20 Series) का आखिरी मुकाबला जो पुणे में खेला गया था उसमें भी ऐसा ही देखा गया था जब विराट कोहली ने युवा बल्लेबाज संजू सैमसन के लिए अपनी बल्लेबाजी क्रम में बदलाव किया था और नंबर छह पर बल्लेबाजी करने आए थे. यह दूसरी बार था जब विराट कोहली अपने अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर में नंबर छह पर बल्लेबाजी करने आए थे. इस मुकाबले में विराट कोहली 26 रन बनाकर आउट हुए थे.

अगर मंगलवार को होने वाले मुकाबले में विराट कोहली नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने नहीं आते है तो ऐसे में केएल राहुल उनकी जगह आ सकते है और टीम इंडिया के लिए पारी की शुरूआत रोहित शर्मा और शिखर धवन करें इसकी उम्मीद लगाई जा रही है. दरअसल, बीते कुछ दिनों से केएल राहुल ने धमाकेदार प्रदर्शन किया है. दूसरी तरफ शिखर धवन चोटिल होकर वापस आए है और उनका रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा रहा है ऐसे में माना जा रहा है कि सभी बातों को ध्यान में रखते हुए विराट कोहली ने यह फैसला लिया हो.

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले कहा,'फॉर्म में चल रहा हर एक खिलाड़ी हमेशा टीम के लिए अच्छा होता है...बेशक आप चाहते हैं कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी उपलब्ध रहें और इसके बाद चुनते हैं कि टीम के लिए संयोजन क्या होना चाहिए. ऐसे में संभावना है कि तीनों (रोहित शर्मा, शिखर धवन और लोकेश राहुल) खेल सकते हैं. बल्लेबाजी क्रम में नीचे आने पर मुझे बेहद खुशी होगी. मैंने कोई भी बल्लेबाजी क्रम अपने लिए तय नहीं किया है. मैं कहां बल्लेबाजी करूं, इसे लेकर मैं असुरक्षित नहीं हूं.'

अगर विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करते हैं तो इसका असर पूरी टीम पर पड़ना लाजमी है. विराट कोहली अभी टीम इंडिया के लिए वनडे मुकाबलों नें नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आते है और श्रेय्स अय्यर नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आते है. अगर केएल राहुल नंबर तीन पर खेलते हैं तो इन दोनों बल्लेबाजों के क्रम में बदलाव संभव है.

PCB को लगा बड़ा झटका, बांग्लादेश ने पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट खेलने से किया मना

First published: 13 January 2020, 14:09 IST
 
अगली कहानी