Home » क्रिकेट » india vs australia: when bhuvneshwar kumar had sent sachin tendulkar without opening the pavilion
 

कभी सचिन को फर्स्ट क्लास मैच में पहली बार डक पर किया था आउट, अब बना टीम इंडिया की जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 January 2019, 15:04 IST

टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार इस समय टीम के सबसे खतरनाक गेंदबाज़ के रूप में देखे जाते हैं. भुवी भारत के चुनिंदा खिलाड़ियों में से हैं, जो तब पैदा हुए थे जब सचिन तेंदुलकर ने इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था.आप को जानकार हैरानी भुवी तब ही चर्चा में आए थे, जब उन्होंने सचिन को आउट किया था. 

आप को जानकार हैरानी होगी कि 17 साल की उम्र में भुवी ने फर्स्ट क्लास करियर की शुरुआत की थी. इस दौरान वो तब सुर्खियों में आये थे जब उन्होंने सचिन तेंदुलकर को घरेलू क्रिकेट में बिना खाता खोले आउट किया था. ये पहली बार था जब सचिन घरेलू क्रिकेट में जीरो पर आउट हुए थे.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज वनडे सीरीज का पहला मैच आज सिडनी में खेला जा रहा है. इस मैच में  भुवनेश्वर कुमार ने अपने वनडे क्रिकेट में 100 विकेट पूरे कर लिए हैं. उन्होंने ये कारनामा फिंच को आउट कर के किया.  भुवी भारत की ओर से एकदिवसीय क्रिकेट में 100 विकेट लेने वाले 18वें गेंदबाज बन गए हैं. भुवी ने 100वां वनडे विकेट करियर के 96वें मैच में हासिल किया हैं. भुवी अभी तक सौ विकेट 37.88 की औसत और 4.97 की इकोनॉमी के साथ लिए हैं.

इसी के साथ भुवी के नाम एक और अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है वो भारत के लिए सबसे धीमी गति से 100 वनडे विकेट लेने वाले पांचवें खिलाडी बन गए हैं. इस लिस्ट में पहले नंबर पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली हैं उन्होंने करियर के 308वें वनडे मैच में ये कारनामा किया था. इसके बाद दूसरे नंबर पर सचिन तेंदुलकर(268), तीसरे पर युवराज सिंह(266) और चौथे पर रवि शास्त्री(100) हैं. इसके बाद भुवी पांचवें नंबर पर है.

First published: 12 January 2019, 15:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी