Home » क्रिकेट » India vs Australia XI Practice Match Day 1: Play called off due to rain
 

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कोहली को मिल रहे है 'बुरे संकेत', टेस्ट सिरीज में भी जीत मुश्किल

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 November 2018, 15:33 IST

टीम इंडिया इस समय ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है. इस दौरे पर जहाँ विराट कोहली की कोशिश सिरीज जीतने की होगी। लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि इस बार विराट कोहली की किस्मत में नहीं है कि वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिरीज में जीत हासिल कर सके. आप को जानकार हैरानी होगी कि जब से टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर आई है, तब से मौसम की मार पड़ रही है.

भारत के खिलाफ T-20 सिरीज में भी कोहली के साथ ऐसा हुआ है. जहाँ पहला मैच में भी बारिश की वजह से भारत को चार रनों से हार का सामना करना पड़ा था. इसके अलावा दूसरा मैच भी बारिश की वजह से रद्द हो गया था. इसके अलावा तीसरे मैच में भी टीम इंडिया बारिश की वजह से परेशान थी.

वहीं अब टेस्ट सिरीज से पहले टीम इंडिया सिडनी में प्रैक्टिस मैच खेलने ही नहीं उतर पाई,इसकी वजह से भी इस बार बारिश रही. आप को बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मैच का पहला दिन बारिश के चलते एक भी गेंद फेंके बिना रद्द हो गया है. लगातार बारिश के कारण खिलाड़ी मैदान से दूर रहे और मौसम लगातार खराब ही रहा. सिडनी में मंगलवार रात को ही बारिश शुरू हो गई थी और लगभग पूरे दिन बारिश होने के कारण मैदान काफी गीला हो गया था.

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के समय अनुसार दोपहर एक बजे बारिश कुछ देर के लिए रुकी थी, जिसके बाद मैदानकर्मियों ने पिच और आउटफील्ड को तैयार करने की कोशिश की भी थी, लेकिन इसके बाद दोबारा बारिश नहीं होने की स्थिति में टॉस का समय साढ़े तीन बजे रखा गया और मैच चार बजे शुरू होना था. लेकिन तीन बजे पहले दिन का खेल एक भी गेंद फेंके बिना रद्द कर दिया गया. अब अगले तीनों दिन अब आधे घंटे का अतिरिक्त खेल होगा. हालांकि बारिश टीम इंडिया का पीछा गुरुवार को भी नहीं छोड़ेगी. मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों तक सिडनी में बारिश होगी. जिसकी वजह से प्रैक्टिस मैच में खलल पड़ना तय है.

First published: 28 November 2018, 15:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी