Home » क्रिकेट » india vs Australia: Yuzvendra Chahal ripped through the Aussies to claim the equal best-ever ODI figures on Aussie soil
 

INDvsAUS: चहल ने ऑस्ट्रेलिया में रचा इतिहास, अजित अगरकर के 15 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 January 2019, 13:11 IST

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के छह विकेटों के दम पर भारत ने शुक्रवार को यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में मेजबान आस्ट्रेलिया को 48.4 ओवरों में 230 रनों पर ही ढेर कर दिया. तीन मैचों की वनडे सीरीज इस समय 1-1 की बराबरी पर है और ऐसे में सीरीज का आखिरी मैच होने के कारण इस मैच की जीतना दोनों टीमें के लिए काफी अहम है.भारत को मैच जीतने के लिए 231 रन चाहिए.

इस मैच में चहल ने 6 विकेट हासिल किये. उनकी खतरनाक गेंदबाज़ी की वजह से ऑस्ट्रेलिया का कोई भी बल्लेबाज़ कुछ खास नहीं कर सका. चहल ने उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस स्टोइनिस, रिचर्डसन और एडम ज़म्पा को आउट किया. इसी के साथ उन्होंने अजीत अगरकर के 15 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. 

अगरकर ने 2004 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 42 रन देकर 6 विकेट हासिल किये थे. वहीं चहल ने भी आज 42 रन देकर 6 विकेट हासिल किये हैं. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने किसी भी भारतीय गेंदबाज़ के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की बराबरी कर ली है.

आस्ट्रेलिया के लिए पीटर हैंड्सकॉम्ब ने सबसे ज्यादा 58 रन बनाए. उन्होंने इसके लिए 63 गेंदों का सामना किया और दो चौके मारे. शॉन मार्श ने 39 और उस्मान ख्वाजा ने 34 रनों का योगदान दिया. भारत के लिए लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने छह विकेट लिए. भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी को मिली दो-दो सफलताएं. 

First published: 18 January 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी