Home » क्रिकेट » india vs australiya: australian team all out on 151 bumrah begs 6 wickets in first inning
 

ind vs aus: बुमराह के आगे ऑस्ट्रेलियन टीम नतमस्तक, 151 रन पर हुई ऑल आउट

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 December 2018, 10:30 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे बॉक्सिंग डे का आज तीसरा दिन का खेल खेला रहा है. आज भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर अपना शिंकजा कस लिया है.ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम सिर्फ 151 रन पर ही आलआउट हो गए. भारत के लिए आज सबसे ज्यादा विकेट आज  बुमराह ने हासिल किये. उन्होंने 6 विकेट हासिल किये. ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन मार्कस हैरिस ने बनाए. उन्होंने 22 रन बनाए. 

कल के स्कोर से आगे खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत कुछ ख़ास नहीं रही. टीम के सलामी बल्लेबाज़ फिंच इशांत शर्मा की  गेंद पर मयंक अग्रवाल को कैच दे बैठे और आउट हो गए. फिंच ने 36 गेंदों में सिर्फ 8 रन बनाए. उनके आउट बाद बल्लेबाज़ी करने के लिए उस्मान ख्वाजा आए. ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका 24 रन पर लगा था.

उनके आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया को जल्द ही दूसरा झटका भी लगा, इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज़ मार्कस हैरिस भी ज्यादा देर पिच पर नहीं रुक सके और  बुमराह की गेंद पर इशांत को दे बैठे. उन्होंने 35 गेंदों में 22 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने दो चौके लगाए. उनके आउट होने के बाद मार्श बल्लेबाज़ी करने आए थे.

भारत के लिए इस समय बुमराह ने दो विकेट हासिल किये है. उनके अलावा जडेजा ने भी एक विकेट हासिल किये है. वहीं एक विकेट इशांत शर्मा के नाम रहा है. इससे पहले भारत ने पुजारा की शतक की दम पर 443 रन बना कर पारी को घोषित कर दिया था.

First published: 28 December 2018, 10:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी