Home » क्रिकेट » India vs Australiz: Aaron Finch has announced the XI for the first odi and Peter Siddle is set to play in his first ODI in eight India vs Au
 

IndvsAus: पहले वनडे मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने घोषित की प्लेइंग XI, आठ साल बाद टीम में वापस आया ये दिग्गज

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 January 2019, 10:08 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 12 जनवरी को पहला वनडे मैच खेला जाएगा. इस मैच में जहां ऑस्ट्रेलिया की कोशिश सिरीज में जीत के साथ शुरुआत करने की होगी, वहीं टीम इंडिया इस मैच को जीत कर टेस्ट के बाद वनडे सिरीज को भी यादगार बनाना चाहेगी. ऐसे में पहले वनडे मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने टीम की घोषणा कर दी है.

ऑस्ट्रेलिया की टीम तीन तेज़ गेंदबाज़ों को मौका दिया है. पीटर सिडिल, रिचर्डसन और जेसन बेहरेनडोर्फ को टीम में शामिल किया गया है.इसके अलावा टीम में स्पिनर के रूप में नाथन लायन को शामिल किया गया है. इसके अलावा टीम में आठ साल बाद पीटर सिडिल वापसी कर रहें हैं.

वहीं अगर बल्लेबाज़ी बात करें तो सलामी बल्लेबाज़ के रूप में एलेक्स कैरी और कप्तान फिंच नज़र आएँगे. वहीं नंबर तीन पर उस्मान ख्वाजा बल्लेबाज़ी करते हुए नज़र आएँगे. मिडिल आर्डर की जिम्मेदारी शान मार्श और पीटर हैंड्सकॉम्ब पर होगी. फिनिशर की भूमिका में मार्कस स्टॉनिस और ग्लेन मैक्सवेल नज़र आएँगे.

टीम चयन को लेकर बात करते हुए टीम के कप्तान फिंच ने कहा है कि कैरी ने सलामी बल्लेबाज़ के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया है और बिग बैश में उसने साबित किया है वो कि वो इस स्थान पर खुद को साबित कर सकता है. इसके अलावा स्पिनर के रूप में नाथन लायन नज़र आएँगे. ज़म्पा ने पिछले कुछ समय में यादगार प्रदर्शन किया है, लेकिन वो दुर्भाग्य से टीम का हिस्सा नहीं है.

ऑस्ट्रेलियन प्लेइंग XI: एरोन फिंच (कप्तान), एलेक्स केरी (विकेटकीपर) उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, नाथन लायन, पीटर सिडल, रिचर्डसन, जेसन बेहरेनडोर्फ.

First published: 11 January 2019, 9:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी