Home » क्रिकेट » INDIA VS AUSTRLIA: cummins bouncer hits ON hanuma vihari's halmet
 

VIDEO: कमिंस की बॉउंसर से घायल हुआ ये भारतीय खिलाड़ी, मैदान पर चिंतित हुए खिलाड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 December 2018, 8:13 IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज तीसरे टेस्ट मैच आज मेलबर्न  में खेला जा रहा है. इस दौरान भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. इस दौरान मयंक और हनुमा ने टीम को सधी शुरुआत दी. दोनों बल्लेबाज़ों ने ऑस्ट्रेलिया गेंदबाज़ों को 18 ओवर तक कोई भी विकेट लेने नहीं दिया. इस दौरान हनुमा ने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज़ों को खासा परेशान किया. उन्होंने अपनी पारी में 64 गेंदों में सिर्फ 8 रन बनाए.

इस मैच के 18 ओवर में ऑस्ट्रेलिया के स्टार गेंदबाज़ कमिंस की गेंद हनुमा के हेलमेट पर जा कर लगी. जिसके बाद भी हनुमा ने एक रन चुरा  लिया. इस दौरान जब अंपायर उनसे पूछा कि क्या वो ठीक है. जिसके बाद टीम इंडिया के फिजियो मैदान पर आए और उन्होंने हनुमा के सिर को देखा. इसी बीच कमिंस भी उनके पास और उनके हालचाल जाना.

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी टीम इंडिया ने एक सधी हुई शुरुआत की. इस दौरान  हनुमा विहारी ने पारी को सँभालने की कोशिश की, जबकि मयंक ने भी अपनी फॉर्म को जारी रखा और रन बनाए. दोनों ने पहले विकट के लिए 40 रन की साझेदारी की. इस दौरान विहारी 8 रन बना के आउट हो गए. उन्होंने 66 गेंदों में का सामना किया था. उन्हें कमिंस ने आउट किया. उनके आउट होने के बाद पुजारा और मयंक ने टीम को संभाला.

लंच के समय टीम इंडिया ने 57 रन बनाए लिए थे. इस दौरान पिच पर मयंक(34) और पुजारा (10) रन बना के टिके हुए है. टीम इंडिया ने सिर्फ एक ही विकेट खोया है, जिसे कमिंस ने हासिल किया है.

दोनों देश की प्लेइंग XI:

भारत : विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा

ऑस्ट्रेलिया : टिम पेन (कप्तान/विकेटकीपर), एरोन फिंच, मार्कस हैरिस, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, ट्रेविस हेड, मिशेल मार्श, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन और जोश हेजलवुड 

First published: 26 December 2018, 8:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी