Home » क्रिकेट » India vs Bangladesh, 2nd T20I: India beat Bangladesh by six wickets in NIDAHAS TROPHY 2018
 

IND vs BAN: टीम इंडिया ने बांग्लादेश को मात देकर लगाया जीत का छक्का

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 March 2018, 7:25 IST
(ICC Twitter Account)

निदाहास ट्रॉफी के दूसरे T20 मुकाबले में टीम इंडिया ने गुरुवार को बांग्लादेश को 6 विकेट से हरा कर पहली जीत दर्ज की. श्रीलंका के खिलाफ पहले खेले गए पहले मुकाबले में टीम इंडिया को 5 विकेट से करारी मात मिली थी. कोलंबो में बांग्लादेश ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए.

इसके जवाब में टीम इंडिया ने 18.4 ओवरों में 4 विकेट खोकर ये लक्ष्य हासिल कर लिया. टीम इंडिया की तरफ से शिशर धवन ने फिफ्टी लगाई. इस सिरीज में ये उनकी लगातार दूसरी फिफ्टी थी. धवन ने 43 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 55 रन बनाए. ये उनकी T20 करियर की छठीं फिफ्टी थी. उनके अलावा सुरेश रैना ने 28 रन और मनीष पांडे ने 27 रन बनाए. पिछले मैच में डेब्यू करने वाले विजय शंकर को मैन ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने 2 विकेट लिए. 

इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ T-20 में अजेय रहने का रिकॉर्ड बरकरार रखा. दोनों टीमों के 6  T20 मैच खेले गए हैं और सभी में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को मात दी है. इस सिरीज का तीसरा मुकाबला 10 मार्च को मेजबान श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा. बांग्लादेश को मात देने के बाद भारत के भी 2 प्वाइंट हो गए हैं.

इससे पहले बांग्लादेश ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए. बांग्लादेश की तरफ से  लिटन दास ने 34  और सब्बीर रहमान ने 30 रन बनाए. भारत की तरफ से जयदेव उनादकट ने 3 और विजय शंकर ने 2 विकेट झटके, जबकि शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल के खाते में 1-1 विकेट गए.

टीमें

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप कप्तान), सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर),ऋषभ पंत, वाशिंगटन सुंदर, विजय शंकर, शारदुल ठाकुर, जयदेव उनादकट और युजवेंद्र चहल.

बांग्लादेश: महमूदुल्लाह (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, मुशफिकुर रहीम, लिटन दास, सब्बीर रहमान, मेहदी हसन, नजमुल इस्‍लाम, मुस्तफिजुर रहमान, रुबेल हुसैन और तस्‍कीन अहमद. 

ये भी पढ़ें- बर्थडे स्पेशल: जब हरमनप्रीत ने अकेले दम पर टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचाया

First published: 9 March 2018, 7:23 IST
 
अगली कहानी