Home » क्रिकेट » india vs Bangladesh: dinesh kartik make a new record in T20 Asia cricket history in nidahas trophy 2018
 

दिनेेश कार्तिक ने T20 में रचा नया इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 March 2018, 18:08 IST

निदाहास ट्रॉफी के फाइनल मैच में भारतीय टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी करके हर जगह वाह-वाही बटोरी हैं. लेकिन इस मैच की जीत के साथ कार्तिक ने क्रिकेट के इतिहास में एक नया रिकॉर्ड बनाया है.

ये भी पढ़ें- दिनेश कार्तिक ने खुन्नस में खेली विस्फोटक पारी, रोहित के बैटिंग आर्डर बदलने से थे नाराज़

दरअसल तूफानी बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने इतने कम रन बनाकर भी क्रिकेट के इतिहास में एक नया रिकॉर्ड बना लिया है. बता दें कि बल्लेबाज दिनेश कार्तिक एशिया के पहले ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने इतने कम गेंद खेलने के बावजूद भी ‘मैन ऑफ द मैच’ के खिताब से नवाजा गया है.

वहीं आपको बतो दें कि क्रिकेट के इतिहास में कार्तिक से पहले भी ऐसा कारनामा कई खिलाड़ी कर चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज ब्रेड हॉज ने साल 2014 में  दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन में सिर्फ 8 गेंदों में 21 रन बनाए थे. साल  2009 में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज रामनरेश श्रवण ने क्रिकेट के जन्मदाता देश इंग्लैंड के खिलाफ मात्र 9 गेंदों में 19 रनों की नाबाद शानदार पारी खेली और इसी देश के विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर ने भी साल 2012 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 10 गेंदों में 32 रनों की शानदार पारी खेली थी.

अगर इन सभी के आंकड़ों से भारतीय खिलाड़ी दिनेश कार्तिक के आंकड़ों को मिलाया जाए तो वह इन सब से आगे निकल गए हैं. इन सभी आंकड़ों के अनुसार दिनेश कार्तिक ने क्रिकेट के इतिहास में इतनी कम गेंदों में 19 रन बनाकर में एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

First published: 19 March 2018, 18:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी