Home » क्रिकेट » India vs Bangladesh, Hyderabad Test, Day 1: Live Cricket Scores
 

भारत बनाम बांग्लादेश टेस्ट: कोहली-विजय की सेंचुरी, टीम इंडिया बड़े स्कोर की ओर

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:39 IST
(एजेंसी)

भारत और बांग्लादेश के बीच हैदराबाद में टेस्ट सीरीज का इकलौता टेस्ट खेला जा रहा है. भारत ने कप्तान विराट कोहली और मुरली विजय के शानदार शतक की बदौलत टेस्ट के दूसरे दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. 

दूसरे दिन के पहले सेशन में कोहली और रहाणे भारत की पहली पारी को बड़े स्कोर की तरफ ले जा रहे हैं. रहाणे ने भी अनपा अर्धशतक पूरा कर लिया है. पहले दिन ही पुजारा और मुरली विजय के बीच 178 रन की साझेदारी हुई. पुजारा 83 रन बनाकर आउट हो गए, जबकि विजय ने अपना शतक जड़ते हुए 12 चौके और एक छक्के की बदौलत 108 रन बनाए. 

पहले दिन स्कोर 356/3 

पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने तीन विकेट खोकर 356 रन बना लिए थे. टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरे भारत ने मैच की चौथी गेंद पर ही दो रन के स्कोर पर लोकेश राहुल का विकेट गंवा दिया. पुजारा और विजय दोनों ने अपने अर्धशतक पूरे कर लिए हैं. मैच में भारत का पलड़ा भारी देखा जा रहा है क्योंकि भारत टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर है वहीं बांग्लादेश की रैंकिंग नौंवी है. 

बांग्लादेश के लिये यह ऐतिहासिक पल है क्योंकि भारतीय सरजमीं पर वे पहला टेस्ट खेल रहे हैं. भारत के लिये यह लय बरकरार रखने की कोशिश होगी जिसने न्यूजीलैंड और इंग्लैंड जैसी बेहतर टीमों को हराया है. 

बांग्लादेश को 2000 में टेस्ट टीम का दर्जा मिला था. 17 साल में पहली बार बांग्लादेश की टीम टेस्ट खेलने भारत आई है. मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया है. दोनों देशों के बीच आखिरी टेस्ट जून, 2015 में हुआ था, जो ड्रॉ खेला गया था.  

First published: 9 February 2017, 1:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी