Home » क्रिकेट » India vs Bangladesh Match Referee Ranjan Madugalle last Decision
 

भारत और बांग्लादेश के बीच आखिरी पलों में रद्द हो सकता है मुकाबला!

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 November 2019, 16:36 IST

भारत और बांग्लादेश के बीच नई दिल्ली स्थित अरुण जेटली स्टेडियम में तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है. लेकिन दिल्ली में प्रदूषण इतना ज्यादा है कि उसे मापने के लिए जिस यंत्र का इस्तेमाल किया जाता है वो भी फेल साबित हो गया है. रविवार को दिल्ली में एयर क्वालिटी इंडेक्स एक हजार के पार पहुंच गया है. जिसके बाद इस टी20 मुकाबले पर भी बादल मंडरा रहे है.

हालांकि रविवार को दोपहर तक ये कहा जा रहा था कि यह मुकाबला होना है लेकिन यह मैच अपने आखिरी पलों में भी रद्द हो सकता है. यह मुकाबला होगा या नहीं इसका आखिरी फैसला रंजन मदुगले को करना है जो इस मुकाबले के लिए मैच रेफरी है.

दरअसल, दिल्ली में वायु प्रदूषण इतने खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है कि अगर कोई व्यक्ति कुछ देर के लिए भी बाहर निकले तो उसका बीमार होना लाजमी है. भारत और बांग्लादेश के बीच जिस मैदान पर यह मुकाबला होगा वहां रविवार सुबह से ही धुंध के कारण विजिबिलिटी काफी कम हैं इसके कारण लोगों को सांस लेना काफी मुश्किल हो गया है. ऐसे में जब मुकाबला होगा तो खिलाड़ी कम से कम तीन घंटे खुली हवा में बिताएंगे ऐसे में उनके स्वास्थ पर काफी बुरा असर पड़ेगा.

वहीं मैच रैफरी के पास यह अधिकार होता है कि वो परिस्थितियों को ध्यान में रखकर इस बात का फैसला ले सकते हैं कि स्टेडियम के अंदर मुकाबला हो इसकी अनुकूल परिस्थिति है या नहीं. हालांकि उसमें उन्हें मैदानी अंपयार और ग्राउंड स्टाफ के साथ चर्चा करनी होती है. तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले का टॉस शाम 6 बजे होगा. इस दौरान फैसला होगा कि क्या मुकाबला हो पाएगा या नहीं.

न्यूज एजेंसी आइएएनएस से बात करते हुए दिल्ली डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोससिएशन के एक अधिकारी ने यह बात मानी है कि इस मुकाबले के रद्द होने के आसार काफी ज्यादा है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया के साथ नजर आ सकते हैं जसप्रीत बुमराह

First published: 3 November 2019, 16:36 IST
 
अगली कहानी