Home » क्रिकेट » India vs Bangladesh Nagpur T20 Mosaddek Hossain and Mustafizur Rahman injured
 

IND vs BAN: बांग्लादेश को लगा बड़ा झटका, दो महत्वपूर्ण खिलाड़ी हुए चोटिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 November 2019, 17:50 IST

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला नागपुर मे खेला जाना है. इस मुकाबले से पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका लगा है. बांग्लादेश के दो खिलाड़ी चोटिल हो गए है. खबरों के अनुसार बांग्लादेश के मोसाद्देक हुसैन को ग्रोइन इंजरी है, ऐसे में यह तय माना जा रहा है कि वो नागपुर में होने वाले टी20 मुकाबले में नहीं खेलेंगे. जबकि मुस्ताफिजुर रहमान अपने टखने की चोट से जूझ रहे है. उनके लिए भी यही कयास लगाए जा रहे है कि वो भारत के खिलाफ सीरीज के निर्णायक मुकाबले में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं होंगे.

नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में दोनों टीमों के लिए तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला करो या मरो का होगा. जो टीम यह मुकाबला जीतेगी वो सीरीज भी जीतेगी. वहीं नागपुर की पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए मुफीद मानी जाती है ऐसे में हो ये भी सकता है कि बांग्लादेश एक अतिरिक्त स्पिनर के साथ उतरे और मुस्ताफिजुर रहमान जो चोटिल है उन्हें इस मुकाबले के लिए आराम दिया जाए.

बांग्लादेश की टीम अगर नागपुर टी20 मुकाबले में जीत जाती हैं तो वो इतिहास रच देगी. आज तक कोई भी टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारत को घर पर नहीं हर पाई है. भारत के खिलाफ सीरीज से पहले बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने वेतन बढ़ाने समेत 11 मांगो को लेकर हड़ताल की थी. बोर्ड ने खिलाड़ियों की मांग तो स्वीकार कर ली थी लेकिन इसके बाद टीम के ऊपर अच्छा प्रदर्शन करने का दवाब है.

बांग्लादेश ने खिलाफ दिल्ली में तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया था. इस मुकाबले में रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम को सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं दूसरा मुकाबला जो राजकोट में खेला गया था इस मैच में भारत ने आठ विकेट से बांग्लादेश को हराया था. ऐसे में तीन मैचों की सीरीज अभी 1-1से बराबर है. दोनों देश इस सीरीजी को जीतने के लिए नागपुर में अपनी जी जान लगा देंगे.

First published: 10 November 2019, 17:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी