Home » क्रिकेट » India vs Bangladesh Nidahas Trophy Final: Bangladesh beats india in T20 tri Series Final and creates history
 

IND VS BAN निदाहास ट्रॉफी: क्या भारत को फाइनल में हराकर इतिहास रच पाएगी बांग्लादेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2018, 12:16 IST

रविवार 18 मार्च की शाम सात बजे से भारत और बांग्लादेश के बीच श्रीलंका के आर प्रेमदासा स्टेडियम में निदाहास ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. इस T20 ट्राई सिरीज में जहां भारतीय टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है तो वहीं, फाइनल में पहुंंचने के लिए मेजबान श्रीलंका को दो मैच हराकर इस खिताब को जीतने के करीब किया है, लेकिन फिलहाल बांग्लादेश के सामने टीम इंडिया का विजय रथ है, जिसे रोकना मुश्किल है.

 

बता दें कि बांग्लादेश के सामने टीम इंडिया के विजय रथ को रोकने की चुनौती है. टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच खेले गए अब तक 9 मुकाबलों में से सात मैच भारतीय टीम ने जीते हैं, जबकि दो मैच बेनतीजा रहे हैं. यहां तक कि इसी सिरीज में बांग्लादेश को दो बार भारत के हाथों हार मिली है जबकि मेजबान श्रीलंका को दो बार हरा दिया है. लेकिन इस मैच को जीतकर दोनों ही टीमें निदाहास ट्रॉफी पर कब्जा जमाना चाहेंगी.

ये भी पढ़ेंः निदाहास ट्रॉफीः बांग्लादेश के ये 5 खिलाड़ी रोक सकते हैं भारत का विजय रथ  

इस सिरीज में टीम इंडिया के एक शुरुआती मैच को छोड़ दें तो टीम इ्ंडिया ने लगातार तीन मैच जीतकर इस ट्रॉफी के अपनी मजबूत दावेदारी पेश की है. वहीं, मेजबान श्रीलंका को इस T20 ट्राई सिरीज से बाहर करने वाली बांग्लादेशी टीम के पास भी इस सिरीज को जीतने को सुनहरा मौका है. भले ही बांग्लादेश ने इस सिरीज में श्रीलंका के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की हो लेकिन उसके सामने टीम इंडिया के 7 मैचों से चले आ रहे विजय रथ को तोड़ने की चुनौती होगी.

 

इस सिरीज में बांग्लादेश का अब तक प्रदर्शन शानदार रहा है लेकिन पिछले मैच में बांग्लादेशी खिलाड़ियों की हरकतों ने उनके खेल के स्तर को थोड़ा सा गिरा दिया है. बता दें कि श्रीलंका को उसके ही घर में मात देकर बांग्लादेश इसके फाइनल में पहुंची हैं.

अगर बांग्लादेश की मजबूत कड़ी की बात करें तो इनमें तमीम इकबाल, कप्तान शाकिब अल हसन, मिडिल ऑर्डर की जान महमदुल्लाह, विकेट कीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम और गेंदबाज मुस्ताफिदुर रहमान शामिल है.

वहीं, टीम इंडिया की मजबूत कड़ी पर नजर डालें तो सलामी बल्लेबाज शिखर धवन तो फॉर्म में हैं ही साथ में कप्तान रोहित शर्मा भी पिछले मैच से फॉर्म में लौट चुके हैं. इसके साथ सुरेश रैना, दिनेश कार्तिक पर भी रन बनाने की जिम्मेदारी है. अगर टीम इंडिया की गेंदबाजी की बात करें तो वॉशिंगटन सुंदर ने इस सिरीज में सबसे ज्यादा सात विकेट चटकाएं हैं.

 

टीमें (संभावित) :

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दूल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज और ऋषभ पंत.

बांग्लादेश : शाकिब अल हसन (कप्तान), महमुदुल्लाह, तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, इमरुल कायेस, मुश्फीकुर रहीम (विकेटकीपर), सब्बीर रहमान, मुस्ताफीजुर रहमान, रुबेल हुसैन, तस्किन अहमद, अबु हैदर, अबु जायेद, अरिफुल हक, नजमुल इस्लाम, नुरुल हसन, मेहदी हसन और लिटन दास.

First published: 18 March 2018, 12:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी