Home » क्रिकेट » India vs Bangladesh Rohit Sharma on verge of Creating Record
 

इतिहास रचने से एक कदम दूर हैं रोहित शर्मा, बनेंगे ये बड़ा कारनाम करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 November 2019, 15:41 IST

दायें हाथ के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को विराट कोहली की अनुपस्थिति में बांग्लादेश के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की कमना सौंपी गई है. हालांकि बतौर बल्लेबाज़ और कप्तान दोनों के रूप में उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ अच्छी शुरूआत नहीं मिली. लेकिन राजकोट में होने वाले दूसरे मुकाबले में वह एक मजबूत दृष्टिकोण के साथ मैदान पर उतरेंगे. भारतीय टीम के हिटमैन के लिए बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा टी20 मुकाबला काफी महत्वपूर्ण होने वाला है.

गौरतलब हो, भारत और बांग्लादेश के बीच राजकोट में गुरूवार को तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा. भारतीय टीम के नजरिये से यह मुकाबला काफी महत्वपूर्ण होने वाला है. टीम इंडिया इस सीरीज का पहला मुकाबला हार चुकी है. ऐसे में राजकोट टी20 मुकाबले में रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी और 1-1 से सीरीज बराबर करना चाहेगी.

32 वर्षीय ने रोहित शर्मा ने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में अपने नाम कई कीर्तिमान हासिल किए है जिसके लिए उन्हें काफी प्रशांसा भी मिली है. बांग्लादेश के खिलाफ दिल्ली में खेले गए सीरीज के पहले मुकाबले में रोहित शर्मा मात्र 9 रन बनाकर आउट हुए थे लेकिन उन्होंने अपनी इस पारी के दम पर एक मुकाम और हासिल किया था.

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 मुकाबले में मात्र 9 रनों की पारी के दम पर रोहित शर्मा अंततराष्ट्रीय टी20 मुकाबले में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए है. वहीं बांग्लादेश के खिलाफ मैदान पर कदम रखते ही रोहित के नाम एक और मुकाम हो जाएगा जो आज तक कोई भी भारतीय पुरूष क्रिकेटर नहीं कर पाया है.

7 नवंबर को राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ रोहित अपने करियर का 100 अंतरराष्ट्रीय टी 20 मुकाबला खेलेंगे. आज तक कोई भी भारतीय पुरूष टीम का खिलाड़ी 100 टी20 मुकाबले में नहीं खेला है.

भारत के लिए सबसे ज्यादा टी20 मुकाबले खेलने वाले रोहित शर्मा के बाद पूर्व कप्तान धोनी का नाम इस सूची में दूसरे नंबर पर होगा. एमएस धोनी ने भारत के लिए 98 टी20 मुकाबले खेले हैं. बता दें, भारतीय महिला टी 20 क्रिकेट टीम की कप्तान हरनमप्रीत कौर भारत के लिए 100 टी20 मैच खेल चुकी है.

वहीं पाकिस्तान के बल्लेबाज शोएब मलिक सबसे ज्यादा अंततराष्ट्रीय टी20 मुकाबले खेलने वाले खिलाड़ी है. इस लिस्ट में अब दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा और शाहिद अफरीदी संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर है. लेकिन राजकोट टी20 मुकाबले में शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ रोहित शर्मा नंबर दो पर आ जाएंगे.

सुनील गावस्कर की शिखर धवन को चेतावनी, अगर जल्द हासिल नहीं की फार्म तो...

First published: 6 November 2019, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी