Home » क्रिकेट » India vs Bangladesh: Rohit Sharma unbeaten 83 powers India to 7 wicket win over Bangladesh in Asia Cup 2018 at Dubai
 

IND vs BAN: जडेजा-रोहित शर्मा के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से रौंदा

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 September 2018, 12:03 IST
(ICC twitter)

एशिया कप-2018  का शुक्रवार को सुपर-4 राउंड में भारत और बांग्लादेश के बीच पहला मैच खेला गया. रविंद्र जडेजा की शानदार गेंदबाजी के बाद कप्तान रोहित शर्मा के अर्धशतक के दम पर भारत ने इस मैच में बांग्लादेश को आसानी से 7 विकेट से मात दे दी. 

भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश को 49.1 ओवरों में 173 रनों पर ही ढेर कर दिया और फिर आसानी से लक्ष्य को 36.2 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. 

भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 104 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 83 रनों की पारी खेली. शिखर धवन ने 47 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 40 रन बनाए. वहीं धोनी ने 33 रनों का योगदान दिया.   

इससे पहले, भारतीय कप्तान रोहित ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और उनके गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित किया.   

बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही. 65 रनों के भीतर उसके पांच बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. वहीं 101 रनों के स्कोर पर उसके सात बल्लेबाज आउट हो गए.  हालांकि इसके बाद निचले क्रम के बल्लेबाज मेहेदी हसन मिराज ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए. उन्हीं के कारण बांग्लादेश इस स्कोर तक पहुंचने में सफल रही.  मेहदी हसन ने कप्तान मुशरफे मुर्तजा (26) के साथ आठवें विकेट के लिए 66 रनों की साझेदारी की. 

भारत के लिए वनडे टीम में वापसी कर रहे रवींद्र जडेजा ने चार विकेट अपने नाम किए. भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के हिस्से तीन-तीन विकेट लिए.   

First published: 22 September 2018, 12:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी