Home » क्रिकेट » India vs Bangladesh T20: 9 World Record in Rajkot T20 Rohit Sharma
 

बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, मैच में बने कुल इतने रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 November 2019, 13:45 IST

भारत और बांग्लादेश के बीच राजकोट में तीन मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराकर 1-1 से सीरीज बराबर कर ली है. वहीं इस मैच में कई रिकॉर्ड बने और ज्यादातर रिकॉर्ड रोहित शर्मा की आतिशी बल्लेबाजी के कारण बने. रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में बांग्लादेश के हर एक गेंदबाज की खबर ली और 43 गेंदों पर 6 चौके और 6 छक्के की मदद से उन्होंने 85 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 197.67 का रहा. हालांकि रोहित शर्मा इस मैच में शतक बनाने से चूक गए.

रोहित शर्मा के करियर का यह 100वां मुकाबला था. रोहित शर्मा के अलावा कोई भी भारतीय खिलाड़ी आज तक 100 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले नहीं खेल पाया है. राजकोट के मैदान पर भारतीय टीम की यह दूसरी जीत है. इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम ने इस मैदान पर दो मैच खेले थे जिसमें एक में भारत को जीत मिली थी जबकि दूसरे मुकाबले में उसे हार का सामना करना पड़ा था.

 

रोहित शर्मा और शिखर धवन ने इस मुकाबले में एक बार फिर पहले विकेट के लिए 100 से अधिक रनों की साझेदारी की. रोहित शर्मा और शिखर धवन के बीच टी20 के अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में यह चौथी शतकीय साझेदारी है. आज तक कोई भी जोड़ी टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में चार शतकीय साझेदारी नहीं कर पाई है. इस मामले में उन्होंने डेविड वार्नर और शेन वाटसन के रिकॉर्ड को तोड़ा है. इन दोनों के नाम टी20 मुकाबलों में तीन बार शतकीय साझेदारी की है.

ऋषभ पंत ने इस मुकाबले में बांग्लादेश के एक बल्लेबाज को स्टंप आउट करके पवेलियन की राह दिखाई. टी20 मुकाबले में उनकी यह पहली स्टपिंग है.

रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली अपनी पारी में 22 बार 50 से अधिक स्कोर किया है. इस मामले में उन्होंने कप्तान कोहली की बराबरी कर ली है. रोहित के करियर का यह 18वां अर्धशतक है.

वहीं रोहित शर्मा ने जैसे ही इस मुकाबले में 48 रन बनाए वो दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए जिसने टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में 2500 रन बनाए हो.

15 साल के इस गेंदबाज ने हासिल किया बड़ा मुकाम, कर ली अनिल कुंबले के इस रिकॉर्ड की बराबरी

First published: 8 November 2019, 13:12 IST
 
अगली कहानी