Home » क्रिकेट » India vs bangladesh, t20 match live,nidahas trophy final: washington sundar and yajurvendra chahal gets wickts
 

IND VS BAN Final LIVE: टीम इंडिया के स्पिनर चमके, बांग्लादेश की हालत खराब

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 March 2018, 19:45 IST

टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच निदाहास ट्रॉफी का फाइनल खेला जा रहा है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला लिया. बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने शुरुआत में संभल कर खेलना शुरू किया.एक समय वो बिना विकेट खोए 27 रन बनाकर खेल रहे थे. लेकिन बाद में टीम इंडिया के स्पिनरों ने अपना कमाल दिखाया. इस समय बांग्लादेश का स्कोर 5.5 ओवर में 40 रन है. मुशफिकुर रहीम बिना खाता खोले विकेट पर है. शब्बीर रहमान ने 8 रन बनाकर विकेट पर है.

टीम इंडिया की तरफ से वाशिंगटन सुंदर ने पहली सफलता दिलाई. उन्होंने लिटन दास को 11 रन पर पवेलियन भेजा.इसके बाद अगले ओवर में यजुवेंद्र चहल ने अपना जलवा दिया. तमीम इकबाल का बाउंड्री पर शारदुल ठाकुर ने शानदार कैच लिया. उन्हें चहल ने आउट किया. इसके बाद खेलने आए  सौम्‍य सरकार एक रन बनाकर आउट हुए. उन्हें भी चहल ने आउट किया.

टीम इंडिया ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है. मोहम्मद सिराज की जयदेव उदानकट को जगह दी गई है. जबकि बांग्लादेश की टीम में कोई बदलाव नहीं है. शाकिब अल हसन की वापसी से टीम मजबूत हुई है. शुक्रवार को खेले गए मैच में उसने श्रीलंका को रोमांचक मैच में 2 विकेट से मात दी थी. हालांकि ये मैच विवादों से भरा रहा और क्रिकेट के इतिहास में विवादित मैचों की लिस्ट में जगह बना ली.

गौरतलब है कि ट्राई सिरीज की की तीसरी टीम श्रीलंका थी. श्रीलंका अपने घर में भी फाइनल में जगह नहीं बना पाई और सिरीज से बाहर हो गई. उसने अपने खेले गए चार लीग मैच में से एक मैच जीता. बांग्लादेश ने उसे दो मैचों में और भारत ने एक मैच में मात दी.

टीमें 

बांग्लादेश: शाकिब अल हसन (कप्तान), तमीम इकबाल, लिटन दास, सब्‍बीर रहमान, मुशफिकुर रहीम, सौम्‍य सरकार, महमूदुल्‍लाह, मेहदी हसन, मुस्‍तफिजुर रहमान, रुबेल हुसैन और नजमुल इस्‍लाम.

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, सुरेश रैना, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), विजय शंकर, वाशिंगटन सुंदर, शारदुल ठाकुर, जयदेव उनादकट और युजवेंद्र चहल.

First published: 18 March 2018, 19:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी