Home » क्रिकेट » India vs Bangladesh T20 Match Nidahas Trophy final: These 5 Bangladeshi Player can beat India in final of T20 tri-Series
 

निदाहास ट्रॉफीः बांग्लादेश के ये 5 खिलाड़ी रोक सकते हैं भारत का विजय रथ  

विकाश गौड़ | Updated on: 18 March 2018, 11:09 IST
(Mustafizur Rahman Tweet)

 

रविवार की शाम सात बजे से श्रीलंका के आरपर प्रेमदासा स्टेडियम में निदाहास ट्रॉफी का फाइनल खेला जाएगा. T20 ट्राई सिरीज के फाइनल में बांग्लादेश का मुकाबला भारत से होगा. इस मैच को जीतकर दोनों ही टीमें निदाहास ट्रॉफी पर कब्जा जमाना चाहेंगी. जहां एक और रोहित शर्मा के रणबांकुरे इस खिताब को जीतने के लिए बेताब हैं तो वहीं, बांग्लादेश ने मेजबान श्रीलंका को बाहर कर अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं.

 

इस सिरीज की शुरुआत भले ही टीम इंडिया के लिए अच्छी नहीं रही हो लेकिन रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने लगातार तीन मैच जीतकर दिखा दिया कि उनकी युवा टीम में दमखम है. बता दें कि सबसे पहले निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में जगह बनाई थी. पहला मैच श्रीलंका से हारने के बाद टीम इंडिया ने बांग्लादेश को हराया उसके बाद मेजबान श्रीलंका को धूल चटाई. इसके बाद एक बार फिर बांग्लादेश को मात देकर निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में जगह पक्की की.

 

वहीं, मेजबान श्रीलंका को T20 ट्राई सिरीज से बाहर करने वाली बांग्लादेश टीम इंडिया के रविवार यानी आज होने वाले मुकाबले में मात देना चाहेगी. इस सिरीज में दो जीत के साथ बांग्लादेश फाइनल में पहुंची हैं. इन दो मुकाबलों में उसने मेजबान को हराया है लेकिन इस सिरीज के अपने दोनों मुकाबले भारत से हारे हैं, जोकि टीम इंडिया के लिए प्लस पॉइंट है. इस बीच बांग्लादेश में ऐसे पांच खिलाड़ी हैं जो टीम को जीत दिला सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः इस दिग्गज खिलाड़ी ने क्रिकेट को कहा अलविदा, सोशल मीडिया पर लिखा स्पेशल मैसेज

बांग्लादेश की तरफ से मेहनत करके जीत दिलाने वालों में तमीम इकबाल, कप्तान शाकिब अल हसन, महमदुल्लाह, मुशफिकुर रहीम और मुस्ताफिदुर रहमान का नाम शामिल है. जो अपनी योग्यता के दम पर टीम को जीत दिलाने की कोशिस करते हैं. गौरतलब है कि श्रीलंका के खिलाफ एक मैच मुशफिकुर रहीम ने जिताया है तो वहीं शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में महमदुल्लाह ने टीम को जीत दिलाकर फाइनल में पहुंचाया.

 

वहीं, चोट के बाद वापस लौटे शाकिब अल हसन के कंधों पर भी अहम जिम्मेदारी है कि वो युवा टीम को साथ लेकर भारत के खिलाफ आत्मविश्वास के साथ उतरें. बता दें कि इस सिरीज में एकमात्र मैच खेलने वाले शाकिब ने ज्यादा रन नहीं बनाए थे लेकिन उनके अंदर कठिन परिस्थियों में भी रन बनाने की काबिलियत है. इसके साथ तेज गेंदबाज रहमान भी अपनी गेंदबाजी टीम इंडिया के खेमे पर वार करते हैं. साथ ही तमीम इकबाल पर भी रन बनाने की जिम्मेदारी होगी.

ये भी पढ़ेंः SL vs BAN: आखिरी ओवर में पहले बवाल, फिर सिक्सर और नागिन डांस

इस सिरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने की बात करें तो इस लिस्ट में सबसे ऊपर श्रीलंका के कुशल परेरा (204) हैं. इसके बाद नाम बांग्लादेश के विकेट कीपर बल्लेबाज मुशफिकुर का नाम हैं. रहीम 4 मुकाबलों में 190 रन बनाए हैं. इसके बाद शिखर धवन(188) और फिर बांग्लादेश के ही तमीम इकबाल का नाम है. तमीम ने इस सिरीज के 4 मैचों में 139 रन टीम के लिए जोड़े हैं. वहीं, निदाहास ट्रॉफी में टीम इंडिया के वॉशिंगटन सुंदर ने सात, शार्दुल ठाकुर ने 6 और बांग्लादेश के मुस्फिजुर रहमान ने 6 विकेट लिए हैं.

First published: 18 March 2018, 11:09 IST
 
अगली कहानी