Home » क्रिकेट » India vs Bangladesh,T20 Nidahas Trophy Final: when vijay shankar donot understand anything, then dinesh karthik comes on wicket and stop nag
 

IND VS BAN: जब विजय शंकर मैच हराने पर तुले थे, तब कार्तिक ने मैदान में आकर नागिन डांस होने से रोक दिया

हेमराज सिंह चौहान | Updated on: 19 March 2018, 0:25 IST

टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच रविवार को कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में निदाहास ट्रॉफी का रोमाचंक फाइनल हुआ. टीम इंडिया ने इस बार बांग्लादेश के खिलाड़ियों को नागिन डांस करने का मौका नहीं दिया. टीम इंडिया एक समय 167 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए फंसती नजर आ रही थी.

लेकिन टीम इंडिया ने दिनेश कार्तिक के आखिरी बॉल पर मारे गए छक्के की बदौलत मैच और ट्राई सिरीज का खिताब टीम इंडिया के नाम कर दिया. टीम इंडिया की तरफ से रोहित शर्मा ने शानदार फिफ्टी लगाई. उन्होंने 56 रन बनाए. टीम इंडिया की ये बांग्लादेश लगातार 8वीं जीत है. बांग्लादेश टीम इंडिया को अब तक एक भी T20 मैच नहीं हरा पाई है. दिनेश कार्तिक को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया.

जब तक मनीष पांडे विकेट पर थे लग रहा था कि टीम इंडिया ये मैच आसानी से जीत लेगी. बांग्लादेश की तरफ से मुस्तफिजुर रहमान ने 18 वां ओवर फेंका. इस ओवर में हार्दिक पांड्या का विकल्प बताये जा रहे विजय शंकर कुछ खास नहीं कर पाए और पूरे ओवर में एक रन बना वो भी लेग बाई का. आखिरी बोल में मनीष बड़ा हिट लगाने के चक्कर में 28 रन पर आउट हो गए.

जब वो आउट हुए लगा कि टीम इंडिया अब ये मैच हार जाएगा और एक बार फिर नागिन डांस देखने को मिलेगा. लेकिन दिनेश कार्तिक ने मैदान में आते ही अपना जलवा दिखाना शुरू कर दिया. रूबेल ने बांग्लादेश की तरफ से 19 वां ओवर फेंका लेकिन दिनेश कार्तिक ने रूबेल के इस ओवर में 22 रन ठोक डाले.

कार्तिक ने इस ओवर में 2 चौके और दो छक्के मारे. आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए 12 रन बनाने थे. सौम्य सरकार ने पहले चार गेंदो में 7 रन दिए. उनकी 5वीं गेंद पर विजय शंकर आउट हुए तो आखिरी गेंद पर भारत को जीत के लिए 5 रन चाहिए थे. हर किसी की आखिरी उम्मीद दिनेश कार्तिक थे. वो क्रीज पर थे और बल्ले से हल्ला बोल चुके थे.

दिनेश कार्तिक ने सौम्य सरकार की आखिरी गेंद पर सिक्सर मारकर टीम इंडिया को विजेता बना दिया. निदाहास ट्रॉफी के इस अंत की बांग्लादेश ने कल्पना भी नहीं की थी. उनके मुंह से कार्तिक मैच छीन ले गए. कार्तिक ने 8 गेंदो में ताबड़तोड़ 29 रन ठोके. अपनी पारी में उन्होंने 3 लंबे छक्के और 2 चौके लगाए.

इससे पहले बांग्लादेश ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए. बांग्लादेश की तरफ से शब्बीर रहमान ने सर्वाधिक 77 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और एक छकका लगाया. उनके अलावा मोहमुदुल्लाह ने 21 रन बनाए.  मेहदी हसन ने आखिर में ताबड़तोड़ 19 रन बनाए. टीम इंडिया की तरफ से तरफ से यजुवेंद्र चहल ने 3 और जयदेव उनाटकट ने 2 विकेट लिए. 

First published: 19 March 2018, 0:25 IST
 
अगली कहानी