Home » क्रिकेट » India vs Bangladesh T20: Rohit Sharma Most Runs in T20 International Surpass Virat Kohli
 

IND vs BAN: मात्र 9 रन बनाकर आउट हुए रोहित शर्मा, विराट कोहली को पछाड़कर बने विश्व के नंबर एक बल्लेबाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 November 2019, 15:18 IST

राजधानी दिल्ली में खराब आवो-हवा के बीच फिरोज शाह कोटला मैदान पर भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह रियाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. हालांकि भारत की शुरूआत इस मुकाबले में अच्छी नहीं रही और कप्तान रोहित शर्मा मात्र 9 रन बनाकर आउट हुए. रोहित शर्मा जब 9 के स्कोर पर खेल रहे थे तब उन्हें शाफियुल इस्लाम ने पगबाधा आउट किया. भले ही रोहित इस मुकाबले में 9 रन बनाकर आउट हुए हो लेकिन फिर भी वो विश्व के नंबर एक बल्लेबाज बन गए है.

भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली सीरीज के लिए कप्तान बनाए गए रोहित शर्मा को नियमित कप्तान विराट कोहली को टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ने के लिए मात्र 8 रनों की दरकार थी. इस मुकाबले से पहले रोहित शर्मा के 2443 रन थे जबकि विराट कोहली के 2450 रन थे. रोहित ने इस मुकाबले में 9 रन बनाकर विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है.

विराट कोहली को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है. ऐसे में रोहित के पास विराट कोहली से आगे निकलने का काफी बेहतर मौका है. अगर रोहित सीरीज के बचे दो मुकाबलों में अच्छी बल्लेबाजी करते हैं तो ऐसे में वो विराट कोहली से काफी आगे निकल जाएंगे. हालांकि रोहित का यह 99वां मुकाबला है जबकि विराट कोहली ने भारत के लिए अभी तक कुल 72 मुकाबले खेले है. बता दें, रोहित शर्मा भारत के लिए 99वां मुकाबला खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए है जबकि विश्व में सबसे ज्यादा टी20 मुकाबले खेलने के मामले में वो दूसरे नंबर पर आ गए है.

भारत की प्लेइंग टीम - रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, क्रुणाल पंड्या, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, यजुवेंद्र चहल, दीपक चाहर और खलील अहमद

बांग्लादेश की प्लेइंग टीम - लिटन दास, सौम्य सरकार, मोहम्मद नईम, मुश्फिकुर रहीम, महमुदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मोसदेक हुसैन, अमिनुल इस्लाम, शाफियुल इस्लाम, मुस्ताफिजुर रहमान, अल अमीम हुसैन.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया के साथ नजर आ सकते हैं जसप्रीत बुमराह

First published: 3 November 2019, 20:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी