Home » क्रिकेट » India vs Bangladesh T20 Series Nagpur Rohit Sharma stats Before Match
 

IND vs BAN: भारत या बांग्लादेश कौन मारेगा बागी, जानिए मैच से पहले ये जरूरी आंकड़े

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 November 2019, 13:10 IST

नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा. यह मुकाबला दोनों ही टीमों के नजरिए से काफी महत्वपूर्ण होने वाला है. बांग्लादेश ने जहां सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को सात विकेट से हराया था तो राजकोट में खेले गए मुकाबले में भारत ने वापसी करते हुए बांग्लादेश को 8 विकेट से पटखनी दी थी. ऐसे में नागपुर में होने वाले मुकाबले में जो टीम जीतेगी सीरीज उसके नाम होगी.

भारत को आज तक तीन मैचों की टी20 सीरीज में कोई भी टीम उसके घर पर नहीं हरा पाई है. लेकिन अगर नागपुर में खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश भारत को हराने में कामयाब होती है तो ऐसे में वो इतिहास रच देगी.

रोहित शर्मा इस मैच में अगर दो छक्के और लगा लेते हैं तो वो छक्के मारने के मामले में 400 का आंकड़ छूं देंगे. रोहित ऐसा कारनामा करने वाले पहले भारतीय होंगे जिन्होंने इंटरनेशनल मुकाबले में 400 छ्क्के जड़े हो. रोहित के अभी 398 छक्के हैं.

भारत ने टी20 मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए उतने मुकाबले नहीं जीते हैं जितने उसने लक्ष्य का पीछा करते हुए जीते है. वहीं दूसरी तरफ नागपुर में खेले जाने वाले टी 20 मुकाबलो में उस टीम को ज्यादा दफ़ा जीत मिली है जिसने पहले बल्लेबाजी की है. ऐसे में देखना काफी दिलचस्प होगा कि रोहित टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लेते हैं या फिर गेंदबाजी करने का.

रोहित शर्मा अगर इस मुकाबले में एक और अर्धशतक लगा लेते हैं तो वो विश्व में टी20 मुकाबले में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. टी20 मुकाबले में रोहित के अभी 22 अर्धशतक हैंं और वो विराट कोहली के साथ अर्धशतकों के मामले में पहले पायदान पर हैं.

युजवेंद्र चहल अगर नागपुर में एक विकेट और ले लेते हैं तो वो टी20 मुकाबले में विकटों के मामले में अपना अर्धशतक पूरा कर लेंगे.

रोहित शर्मा अगर इस मुकाबले में 10 और बांउड्री लगा देते हैं तो वो टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में 350 बांउड्री लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे. अभी उनके नाम इस फार्मेट में 340 बांउड्री है.

First published: 10 November 2019, 12:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी