Home » क्रिकेट » India vs Bangladesh T20 Series Sunil Gavaskar Warn Shikhar Dhawan
 

सुनील गावस्कर की शिखर धवन को चेतावनी, अगर जल्द हासिल नहीं की फार्म तो...

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 November 2019, 14:10 IST

भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टी20 मुकाबला टीम इंडिया की नजर से काफी महत्वपूर्ण होने वाला है. टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच हो रही तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम दूसरे मुकाबले में जीत हासिल करके सीरीज में बराबरी करने के इरादे से उतरेगी. वहीं इस मुकाबले से पहले भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने शिखर धवन को चेतावनी दी है.

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला राजकोट में खेला जाएगा. वहीं इस मुकाबले से पहले सुनील गावस्कर ने शिखर धवन को चेतावनी देते हुए कहा,'अगर धवन अगले दो टी20 मैचों में रन नहीं बनाते हैं तो उन पर सवाल खड़े हो जाएंगे.' बता दें, शिखर धवन ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के पहले मुकाबले में 42 गेंदों पर 41 रनों की पारी खेली थी.

विश्व कप के 12वें संस्करण में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतकीय पारी खेलकर बाहर हुए शिखर धवन वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे. वहीं विजह हजारे ट्राफी के दौरान भी शिखर धवन का बल्ले खामोश रहा था. शिखर धवन की पहचान सफेद गेंद के खिलाफ आक्रमक बल्लेबाजी करने की है ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ उनकी पारी उनकी फार्म पाने की कोशिश कही जा सकती है. लेकिन जब वो बल्लेबाजी कर रहे थे उस दौरान टीम इंडिया एक के बाद एक करके विकेट खोते जा रही थी, ऐसे में किसी बल्लेबाज को क्रीज पर रूककर धौर्य से पारी खेलनी थी जो शिखर धवन ने खेली.

सुनील गावस्कर ने इसके साथ ही कहा कि भारतीय टीम जो अभी आईसीसी की टी20 रैंकिंग में पाचवें पायदान पर हैं उसे अपनी रैंकिंग में सुधार लाना होगा. उन्होंने कहा,'टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को पांच से दूसरे या तीसरे स्थान पर रैंकिंग में छलांग मारनी होगी. आपको कुछ बड़े मैच जीतने होंगे. अगर टीम ऐसा नहीं कर पाती है तो फिर टी20 वर्ल्ड को आसानी से नहीं जीता जा सकता.'

कुंबले के रोकने के बावजूद किंग्स इलेवन पंजाब का साथ छोड़ सकते हैं अश्विन!

First published: 6 November 2019, 13:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी