Home » क्रिकेट » India vs Bangladesh T20 Series Virat Kohli Most Run in T20 Rohit Sharma 8 run behind
 

बांग्लादेश के खिलाफ 8 रन बनाते ही विराट कोहली को पीछे छोड़ देंगे रोहित शर्मा, इस मामले में बन जाएंगे नंबर वन

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 November 2019, 13:10 IST

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला दिल्ली स्थित अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाना है. इस मुकाबले के लिए रोहित शर्मा को टी20 टीम का कप्तान बनाया गया है क्योंकि विराट कोहली ने इस सीरीज के लिए आराम लिया है. विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच बीते कई टी20 मुकाबलों में एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ लगी हुई है.

विश्व कप के 12वें संस्करण के बाद भारत ने पहले वेस्टइंडीज और उसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी0 सीरीज खेली है. इन दोनों ही सीरीज में विराट कोहली और रोहित शर्मा ने कई कीर्तिमान अपने नाम किए है. विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में 72 रनों की पारी खेली थी. इस पारी के दम पर वो टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए थे. विराट कोहली के अभी टी20 क्रिकेट में 2450 रन हैं.

इस सूची में दूसरे पायदान पर रोहित शर्मा है. रोहित शर्मा के विराट कोहली से अभी 8 रन पीछे है और 8 रन बनाते ही वो उनसे आगे निकल जाएंगे और टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज होंगे. वहीं रोहित शर्मा के पास इस सीरीज में उनसे आगे निकलने का सुनहरा मौका भी है. विराट कोहली इस सीरीज में नहीं खेल रहे है और रोहित शर्मा का बल्ला अभी आग उगल रहा है अगर बांग्लादेश के खिलाफ रोहित बड़ी पारी खेलते हैं तो वो विराट उनसे काफी पीछे छूट जाएंगे.

टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे पायदान पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल हैं जिन्होंने क्रिकेट के इस फार्मेट में 2285 रन बनाए है. वहीं चौथे नंबर पर पाकिस्तान के बल्लेबाज शोएब मलिक है जिन्होंने 2263 रन बनाए है, जबकि न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैक्कलम पांचवे पायदन पर है. उनके बल्ले से 2140 रन आए है और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर ने 2009 रन बनाए हैं.

अयोध्या मामले में फैसला आने की संभवाना के कारण इंदौर टेस्ट के दौरान कड़ी होगी सुरक्षा

First published: 2 November 2019, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी