Home » क्रिकेट » India Vs Bangladesh Test Third Day Live Score Update : Bangladesh Completed 246 At The Loss Of 6 Wickets
 

भारत Vs बांग्लादेश हैदराबाद टेस्ट: तीसरे दिन स्टंप्स तक बांग्लादेश- 322/6

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 14:47 IST
(फाइल फोटो)

बांग्लादेश के खिलाफ हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में हो रहे इकलौते टेस्ट मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 322 रन बना लिए हैं.

बांग्लादेश को आखिरी झटका शब्बीर रहमान (16 रन ) के रूप में लगा. वो भारतीय स्पिनर रवींद्र जडेजा की फिरकी से बच नहीं पाए और 16 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन चलते बने. इससे पहले 82 के निजी स्कोर पर शाकिब उल हसन को आर अश्विन ने आउट किया.

शाकिब और रहीम के बीच 100 रन की साझेदारी

आउट होने से पहले रहीम ने कप्तान मुशफिकुर रहीम के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी की. शाकिब ने भारत के खिलाफ अपनी 9 पारियों में पहली बार अर्धशतक लगाया, लेकिन शतक जड़ने से चूक गए. 

भारतीय पेस बैटरी ने दिए शुरुआती झटके

भारतीय तेज गेंदबाजों ने आज सुबह से ही बांग्लादेशी बल्लेबाजों को जमने का मौका नहीं दिया. भारतीय आक्रमण की धुरी उमेश यादव ने दो विकेट लिया, वहीं उनके साथी गेंदबाज इशांत को एक विकेट मिला. 

हैदराबाद टेस्ट के तीसरे दिन भारत को विकेट हासिल करने के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा. बांग्लादेश के अनुभवी बल्लेबाज तमीम इकबाल (25) रन आउट हो गए. वे कल के अपने स्कोर में एक ही रन का इजाफा कर पाए. मेहमान टीम को दूसरा झटका तब लगा जब स्कोरकार्ड पर 44 रन थे. 

इसके बाद मोमिनुल हक (12) भी  ज्यादा कुछ नहीं कर पाए. उमेश यादव ने उन्हें एलबीडब्ल्यू किया. जबकि महमूदुल्लाह (28 रन) को इशांत शर्मा ने एलबीडब्ल्यू कर बांग्लादेश को चौथा झटका दिया. 

इससे पहले कल शाम उमेश यादव ने टीम इंडिया को पहली सफलता दिलाई थी. सलामी बल्लेबाज सौम्य सरकार (15 रन) को उन्होंने अपने पहले ही ओवर में विकेट के पीछ ऋद्धिमान साहा के हाथों कैच कराया. बांग्लादेश को पहला झटका 38 के स्कोर पर लगा. बांग्लादेश ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में एक विकेट के नुकसान पर 41 रन बनाए थे.

First published: 11 February 2017, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी