Home » क्रिकेट » India vs cricket AustraliaXI : Indian batting marvel Prithvi Shaw suffers ankle injury
 

पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की हार हुई तय, चोट की वजह से कोहली का 'ब्रह्मास्त्र' हुआ बाहर!

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 November 2018, 9:52 IST

टीम इंडिया इस समय क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया XI के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की तैयारी कर रही है. वहीं पहले टेस्ट मैच से टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के स्टार सलामी बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ अभ्यास मैच के दौरान चोटिल हो गए है. जिस वजह से उन्हें मैदान से बाहर ले जाना पड़ा. उनके चोटिल होने से टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है क्योंकि शॉ इस समय शानदार फॉर्म में है और उम्मीद की जा रही थी कि वो इस बार ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर कुछ ख़ास करेंगे.

अभ्यास मैच के दौरान शॉ डीप मिड विकेट पर फील्डिंग कर रहे थे. इस दौरान मैक्स ब्रयांट का कैच लेने की कोशिश में वो गिर गए, जिस वजह से उनके टखने में बुरी तरह से चोट आई है. उनकी इस चोट के बाद टीम इंडिया के फिजियो पैत्रिक फरहार्ट तुरंत मैदान पर पहुंच गए और उन्होंने शॉ की चोट को देखा. इस दौरान शॉ अपने बाएं पैर पर ज्यादा दबाव नहीं डाल पा रहे थे. शॉ को इसके बाद  स्ट्रेचर से मैदान के बाहर ले जाया गया.बीसीसीआई ने उनकी चोट की पुष्टि कर दी है.

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कोहली को मिल रहे है 'बुरे संकेत', टेस्ट सिरीज में भी जीत मुश्किल

शॉ की इस चोट के बाद टीम इंडिया का मैनजेमेंट काफी ज्यादा परेशान है क्योंकि टीम इंडिया पिछले कुछ समय से एक सलामी बल्लेबाज़ की खोज कर रहे है और पहले टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है. हाल में ही शॉ ने अपने प्रदर्शन से सबको भरोसा दिया था कि वो लंबे समय तक इस भूमिका मे नज़र आ सकते है , लेकिन चोट की वजह से अब पहला पहले टेस्ट मैच में खेलना मुश्किल लग रहा है.

आप को बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 6 दिसंबर को खेला जाएगा. इस मैच से पहले टीम इंडिया को दावेदार के रूप में देखा जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया टीम इस समय बदलाव के दौर से गुजर रही है और उसके सबसे स्टार बल्लेबाज़ डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ इस समय बैन की वजह से क्रिकेट से दूर है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि टीम इंडिया पहला टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन करेगी.

First published: 30 November 2018, 9:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी