Home » क्रिकेट » India vs Engalnd: Adil Rashid produces magical delivery to end KL Rahul’s stay at The Oval
 

आदिल राशिद की ये गेंद 10 डिग्री नहीं घूमती तो टीम इंडिया जीत जाती आखिरी टेस्ट!

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 September 2018, 8:03 IST

भारत और  इंग्लैंड के बीच ओवल में टेस्ट सिरीज का आखिरी टेस्ट मैच का आखिरी दिन का खेल खेला गया. इस दौरान इंग्लैंड के स्टार स्पिनर आदिल रशीद ने राहुल को आउट करने के लिए ‘ball of 21st century’ की. आदिल रशीद ने राहुल को 149 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया था.उनकी इस गेंद को लोगों को शेन वार्न की बॉल ऑफ़ सेंचुरी की याद गई.

चौथी पारी में 82 ओवर के पहली गेंद पर आदिल रशीद ने राहुल को आउट करने के लिए बेहद रहस्यमई गेंद फेंकी। उनकी इस गेंद को राहुल समझ नहीं पाए और आउट हो गए. इस गेंद 10 डिग्री तक घूमी थी. इस विकेट के बाद इंग्लैंड ने मैच में भी वापसी कर ली थी.

आदिल रशीद इस गेंद को देख कर लोगों शेन वार्न की उस गेंद की याद गई जो उन्होंने 1993 में माइक गट्टिंग को आउट करने के लिए की थी. इस दौरान इस गेंद को बॉल ऑफ़ सेंचुरी कहा गया था. आप को इससे पहले रशीद ने कोहली को भी वन डे सीरीज में कुछ इसी तरह आउट किया था. उनकी टर्न देख कर खुद कोहली भी हैरान रह गए थे. 

वहीं दूसरी तरफ राहुल के विकेट खोने के बाद भारतीय टीम चौथी पारी में कुछ ख़ास नहीं कर सकी और पूरी टीम सिर्फ 345 रन पर सिमट गई और इंग्लैंड ने ये टेस्ट मैच 114 रन से जीत लिया. ये टेस्ट मैच इंग्लैंड के महान बल्लेबाज़ एलिस्टर कुक का आखिरी मैच था.

First published: 12 September 2018, 9:56 IST
 
अगली कहानी