Home » क्रिकेट » Amit Mishra will take over as India's leading spinner for the T20s, with Jadeja and Ashwin rested
 

भारत Vs इंग्लैंड: रिपब्लिक डे पर टी-20 की टक्कर के लिए तैयार ग्रीन पार्क

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 January 2017, 17:53 IST
(पत्रिका)

भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टी-20 मुकाबले के लिए कानपुर का ग्रीन पार्क स्टेडियम तैयार है. गुरुवार को गणतंत्र दिवस पर होने वाले इस मुकाबले से पहले कप्तान विराट कोहली एक बार फिर बढ़त हासिल करने के इरादे से उतरेंगे. 

इससे पहले कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने इंग्लैंड से वनडे और टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की है. हालांकि इंग्लैंड ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए तीसरे वनडे मैच में रोमांचक जीत दर्ज करते हुए सीरीज में खाता खोला था. 

अमित मिश्रा-रसूल को मौका

टी-20 मुकाबले में कई नए चेहरे टीम में वापसी कर रहे हैं. इसमें सुरेश रैना, स्पिनर परवेज रसूल और लेग स्पिनर अमित मिश्रा शामिल हैं. 

टी-20 सीरीज के लिए ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को आराम दिया गया है. उनकी जगह मिश्रा और रसूल को मौका मिला है. रसूल को अगर अंतिम इलेवन में जगह मिलती है तो यह उनका पहला टी-20 मुकाबला होगा. 

इसके साथ ही 34 साल के अमित मिश्रा ने 2010 में करियर का आगाज करने के बाद अब तक केवल आठ अंतरराष्ट्रीय टी-20 ही खेले हैं. इस फॉर्मेट में मिश्रा ने अपना आखिरी मैच अगस्त 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. 

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में उन्हें दो टेस्ट खेलने का मौका मिला. जिसमें 55 की औसत से वह पांच विकेट ही हासिल कर सके. ऐसे में टी20 में मिश्रा के लिए मौका भुनाना काफी अहम रहेगा. 

सुरेश रैना की वापसी

टेस्ट और वनडे मैचों से बाहर किए गए ऑलराउंडर सुरेश रैना की भी टी-20 से राष्ट्रीय टीम में वापसी होने जा रही है. 30 साल के रैना आईपीएल के सबसे प्रभावशाली खिलाड़ी और टी-20 स्पेशलिस्ट हैं. नई टीम गुजरात लायंस की ओर से वह खेल रहे हैं. 

रैना ने भारत की ओर से अपना आखिरी टेस्ट और वनडे 2015 में खेला था. पिछले साल मार्च में वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने अपना आखिरी टी-20 खेला था. 

शाम साढ़े 4 बजे से मुकाबला

इसके अलावा अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा, मध्यम तेज गेंदबाज मनीष पांडे, जसप्रीत बुमराह, मध्यम तेज गेंदबाज हार्दिक पांड्या इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया के आक्रमण की बागडोर संभालेंगे. वनडे सीरीज में भारत की 2-1 से जीत में अहम भूमिका निभाने वाले पांड्या और बुमराह की अंतिम इलेवन में जगह तय मानी जा रही है. 

कुल मिलाकर गणतंत्र दिवस के मौके पर कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में रोमांचक मुकाबले की उम्मीद है. उत्तर भारत में ठंड की वजह से इस मुकाबले में ओस की भी अहम भूमिका हो सकती है. शाम साढ़े चार बजे मुकाबला शुरू होगा. धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद कोहली की कप्तानी में यह पहला टी-20 मैच होगा.

First published: 25 January 2017, 17:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी