Home » क्रिकेट » India vs England 1st test: IND vs ENG LIVE Cricket Score at Birmingham: R Ashwin cleans up Alastair Cook
 

India vs England: अश्विन ने खुद को किया साबित, टीम इंडिया को दिलाई पहली सफलता

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 August 2018, 16:49 IST
(file photo )

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैैचों की सिरीज का पहला टेस्ट मैच एजबेस्टन में खेला जा रहा है.  इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 14 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 45 रन बना लिए हैं. जो रूट 11 रन और जेनिंग्स 20 रन बनाकर खेल रहे हैं.

पहले टेस्ट मैच की शुरुआत में ही भारतीय स्पिनर आर अश्विन ने अपनी फिरकी का जादू बिखेरना शुरू कर दिया. अश्विन ने सबसे खतरनाक बल्लेबाज एलिस्टर कुक को बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिला दी है. हालांकि एक समय ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड की ओपनिंग जोड़ी क्रीज पर एक अच्छी साझेदारी की तरफ बढ़ सकती है. लेकिन अश्विन ने कप्तान कोहली को निराश नहीं करते हुए पहला विकेट दिला दिया. 

इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. एलिस्टर कुक और कीटोन जेनिंग्स इंग्लैंड की पारी की शुरुआत करने उतरे. दोनों ने पहले विकेट के लिए 26 रन जोड़े. कुक 13 रन बनाकर आउट हुए. 

बता दें कि  इंग्लैंड के लिए यह उनका 1000वां टेस्ट मैच है इसलिए टीम एकजुटता से खेलेगी और पहली पारी में ज्यादा से ज्यादा रन बनाना चाहेगी.

इसके अलावा टीम इंडिया के लिए इंग्लैंड को कम स्कोर पर रोकने की चुनौती होगी क्योंकि इंग्लैंड अपनी मेजबानी में खेल रही है, जबकि वनडे सिरीज में मिली 2-1 से जीत का आत्मविश्वास भी टीम के साथ होगा. टॉस जीतने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने कहा है कि पिच अच्छी है इसलिए हमने पहले बल्लेबाजी चुनी है.

उधर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि हम पहले गेंदबाजी ही करना चाहते थे. मौसम अच्छा है और हम इसका ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाना चाहते हैं. हमेशा की तरह इस बार भी एक्सटाइटमेंट है लेकिन इस बार ज्यादा है क्योंकि यह एक लंबी सिरीज है.

First published: 1 August 2018, 16:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी