Home » क्रिकेट » India Vs England 1st Test: India all out on 274 runs Virat Kohli Smashes 149 runs Virat kohli's 1st 100 against England in England
 

India Vs England: विराट के सामने नतमस्तक हुआ इंग्लैंड, अश्विन ने फिर कुक को किया बोल्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 August 2018, 8:29 IST

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांच टेस्ट मैैचों की सिरीज के पहले टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त हो गया है. एजबेस्टन में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का दबदबा रहा. विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर का जहां 22वां शतक जड़ा तो वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ इंग्लैंड में पहला शतक जड़ा.

विराट कोहली ने आउट होने से पहले अपने खाते में 149 रन जोड़ लिए थे. विराट कोहली के अलावा कोई भी भारतीय बल्लेबाज सफल नहीं हुआ और इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम 13 रन पहले यानी 274 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. इससे पहले पहली पारी में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 287 रन बनाए थे.

 

भारतीय टीम की बल्लेबाजी की बात करें तो विराट कोहली के 149 रन के बाद सबसे बड़े रन स्कोरर थे शिखर धवन जिन्होंने मात्र 26 रन की पारी खेली. वहीं, इंग्लैंड की ओर से सैम कुरन ने 4 विकेट झटके. कुरन के अलावा जेम्स एंडरसन, आदिल राशिद और बेन स्टोक्स ने दो-दो विकेट चटकाए.

इंग्लैंड को पहली पारी के आधार पर मिली 13 रन की बढ़त से आगे खेलते हुए मेजबान इंग्लैंड ने अपना पहला विकेट 9 रन पर खो दिया. इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलियस्टर कुक फिर एक बार आर अश्विन का शिकार हुए. पहली पारी की तरह इस बार भी अश्विन ने कुक को बोल्ड कर दिया. इस तरह भारत को पहला विकेट मिला.

 

फिलहाल दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड का स्कोर 9 रन है, जिसके हिसाब से मेजबान को अब तक 22 रन की बढ़त मिल गई है. वहीं, क्रीज पर 5 रन बनाकर केटन जेनिंग्स नाबाद हैं. आपको बता दें, पहली पारी में कप्तान जोए रूट ने 80 और जेनिंग्स ने 42 रन की पारी खेली थी.

वहीं, अश्विन ने इंग्लैंड के 4 प्रमुख बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया और साबित कर दिया कि क्यों वो टीम इंडिया के लिए स्पेशल हैं. बता दें कि सबसे पहला विकेट(एलिस्टर कुक) भी अश्विन ने चटकाया था. इसके बाद दूसरा विकेट मोहम्मद शमी ने लिया. शमी ने इस पारी में अब तक 2 तो वहीं उमेश यादव और इशांत शर्मा को 1-1 विकेट मिला.

First published: 3 August 2018, 8:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी