Home » क्रिकेट » India vs England 1st Test: Ishant Sharma fined for animated celebration of Malan's dismissal
 

India vs England: इशांत शर्मा को ICC ने दिया बड़ा झटका, पहले टेस्ट में पाए गए दोषी

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 August 2018, 19:09 IST
(ICC twitter)

एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए सिरीज के पहले टेस्ट मैच में भारत के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को दोहरा झटका लगा है. एक तरफ अच्छी गेंदबाजी के बावजूद भारतीय टीम जीत हासिल करने में नाकाम रही, दूसरी तरफ आईसीसी ने  इशांत पर  मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. उनको इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान के विकेट का गलत तरीके से जश्न मनाने का दोषी माना गया है. जुर्माने के आलावा उनके नाम पर एक डिमैरिट अंक भी जोड़ा गया है.

आईसीसी ने यहां जारी बयान में कहा, ‘आईसीसी के खिलाड़ियों की आचार संहिता के लेबल एक का उल्लंघन करने पर इशांत शर्मा पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. इसके अलावा उनके खाते में एक डिमैरिट अंक भी जोड़ दिया गया है.’ इशांत को आईसीसी की आचार संहिता के अनुछेद 2.1.7 का उल्लंघन का दोषी पाया गया है.

बयान में कहा गया है कि यह घटना शुक्रवार को खेल के पहले सत्र में घटी जब शर्मा मलान के बिल्कुल करीब जाकर जश्न मनाने लगे. आईसीसी के अधिकारियों ने इशांत शर्मा की इस हरकत को विरोधी टीम के बल्लेबाज को उकसाने वाली प्रतिक्रिया के रूप में माना है. तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद इशांत शर्मा ने अपनी गलती मान ली. उन्होंने मैच रेफरी जेफ क्रो द्वारा लगाए गए जुर्माने को स्वीकार कर लिया. 

ये भी पढ़ें- Ind vs Eng: 1000 वें टेस्ट में इंंग्लैंड ने रचा इतिहास, कोहली भी टीम को नहीं जीत दिला पाए

First published: 4 August 2018, 19:09 IST
 
अगली कहानी