Home » क्रिकेट » India vs England 1st Test: Kuldeep Yadav is out of playing XI in the first test match against England
 

India vs England 1st Test: कोहली को नहीं कुलदीप यादव पर भरोसा, पहले मैच में किया बाहर अश्विन को दिया मौका

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 August 2018, 15:44 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैैचों की सिरीज का पहला टेस्ट एजबेस्टन हो रहा है. इस मैच के टॉस का फैसला हो गया है, इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जोए रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है. सिरीज का पहला मुकाबला बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन से कुलदीप यादव को बाहर निकाल दिया है. कुलदीप की जगह इस मैच में आर अश्विन को मौका दिया गया है.

बता दें कि कुलदीप यादव को वनडे और T20 में शानदार प्रदर्शन के चलते टीम इंडिया में शामिल किया गया है, लेकिन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को अभी कुलदीप पर भरोसा नहीं है. इस समय अब टीम में तीन तेज गेंदबाज के रुप में ईशांत शर्मा, उमेश यादव,मोहम्मद शमी हैं. आज के मुकाबले में देखना यह होगा कि टीम इंडिया आज कुलदीप यादव के बिना कैसा प्रदर्शन करती है, टीम को पहले गेंदबाजी करनी है ऐसे में टीम के गेंदबाज सफल रहते हैं या नहीं.

ये है प्लेंइग इलेवन

भारत:
विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मुरली विजय, केएल राहुल, अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, ईशांत शर्मा, उमेश यादव,मोहम्मद शमी .

इंग्लैंड:
जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, एलिस्टेयर कुक, सैम कुरैन, केटन जेनिंग्स, डेविड मलान, आदिल राशिद और बेन स्टोक्स.

First published: 1 August 2018, 15:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी