Home » क्रिकेट » India vs England 1st Test Live Cricket Score at Edgbaston: Ben Stokes gets virat Kohli,mohammod Shami in over, England on top
 

टीम को मझधार में छोड़कर पवेलियन लौटे कोहली, अब कौन बनेगा माझी

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 August 2018, 16:48 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सिरीज का पहला टेस्ट एजबेस्टन में खेला जा रहा है. टेस्ट के चौथे दिन भारत ने 8 विकेट के नुकसान पर 147 रन बना लिए हैं. हार्दिक पांड्या 23 रन और इशांत 4 रन बनाकर खेल रहे हैं. भारत को अभी जीत के लिए 47 रनों की जरूरत है. जबकि उसके दो विकेट शेष हैं. 

चौथे दिन इंग्लैंड ने अच्छी शुरुआत की. दिन के पहले ओवर में ही एंडरसन ने भारत को कार्तिक के रूप में पहला झटका दे दिया. कार्तिक 20 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद कोहली ने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया. ऐसा लग रहा था कि दोनों टीम को जीत के करीब ले जाएंगे. लेकिन 141 रनों के स्कोर पर बेन स्टोक्स ने कोहली को एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को बड़ा झटका दे दिया. कोहली ने 51 रन बनाए. स्टोक्स ने इसी ओवर में मोहम्मद शमी को भी आउट कर भारत को आठवां झटका दे दिया. फिलहाल टीम इंडिया मुश्किल स्थिति में फंस गई है. हार्दिक पांड्या के कंधों पर टीम की जिम्मेदारी आ गई है. 

इससे पहले तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 110 रन बनाए थे. इस समय भारत को जीत के लिए 84 रनों की जरूरत थी. जबकि कार्तिक और विराट कोहली नाबाद थे.  हालांकि भारत की दूसरी पारी भी लड़खड़ा गई है. भारत की दूसरी पारी में ओपनर मुरली विजय 6 रन और शिखर धवन ने 13 रन बनाए. इसके अलावा अश्विन 13 रन और रहाणे 2 रन बनाकर आउट हुए.

भारत ने इशांत शर्मा और आर अश्विन की उम्दा गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड की दूसरी पारी को 180 समेट दिया. इशांत शर्मा ने 5 विकेट और आर अश्विन ने 3 विकेट लेकर इंग्लैंड को बड़ा स्कोर खड़ा करने से रोक दिया. हालांकि एक समय इंग्लैंड की टीम 100 रन से पहले ही 7 विकेट गंवाकर मुश्किल स्थिति में फंस गई थी. लेकिन आठवें नंबर बल्लेबाजी करने उतरे सैम कुरन ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 63 रनों की पारी खेली. उनकी इस पारी ने इंग्लैंड को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचा दिया. 

दूसरी पारी में इंग्लैंड की तरफ से कुरन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. इंग्लैंड के पास पहली पारी के आधार पर 13 रनों की बढ़त हासिल थी. इंग्लैंड ने पहली पारी में 287 रन बनाए थे. जिसके जवाब में भारतीय टीम पहली पारी में 274 रन बना सकी थी.

ये भी पढ़ें- India vs England: भारत को आते ही लगा बड़ा झटका, क्या जीत पाएगी टीम इंडिया?

First published: 4 August 2018, 16:32 IST
 
अगली कहानी