Home » क्रिकेट » India Vs England 1st test Live: England struggling after Joe Root out on 80 R Ashwin gets 4 wicket England on 285-9
 

India Vs England: अश्विन ने आलोचकों का मुंह किया बंद, पहले दिन इंग्लैंड को घुटने टेकने पर किया मजबूर

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 August 2018, 11:10 IST

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांच टेस्ट मैैचों की सिरीज का पहले टेस्ट के पहले दिन का खेल समाप्त हो गया है. एजबेस्टन में खेले जा रहे पहले दिन टीम इंडिया का दबदबा रहा. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर बनाने की कोशिश तो की लेकिन आर अश्विन ने एलिएस्टर कुक को बोल्ड कर दिया.

पहले दिन इंग्लैंड की तरफ से जहां सबसे उपयोगी फिर एक बार जोए रूट हुए. जोए रूट ने संभल कर खेलते हुए 156 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 80 रन बनाए. वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो ने 88 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 70 रन की पारी खेल टीम को मजबूती दी.

इसके अलावा इंग्लैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज केटन जेनिंग्स ने 98 गेंदों में 42 रन बनाए, जिसमें 4 चौके शामिल थे. इन तीन बल्लेबाजों के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो पाया. इसकी वजह थी टीम इंडिया के राइट आर्म ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन.

अश्विन ने इंग्लैंड के 4 प्रमुख बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया और साबित कर दिया कि क्यों वो टीम इंडिया के लिए स्पेशल हैं. बता दें कि सबसे पहला विकेट(एलिस्टर कुक) भी अश्विन ने चटकाया था. इसके बाद दूसरा विकेट मोहम्मद शमी ने लिया. शमी ने इस पारी में अब तक 2 तो वहीं उमेश यादव और इशांत शर्मा को 1-1 विकेट मिला.

इस पारी की खास बात ये रही कि जब इंग्लैंड के 216 रन पर 4 विकेट थे तो विराट कोहली ने विपक्षी टीम के कप्तान जोए रूट को रन आउट कर दिया. फिर क्या था भारत को वापसी का मौका मिला और पहले दिन के खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड के 9 विकेट गिरा लिए.

88 ओवर खेलने के बाद फिलहाल इंग्लैंड का स्कोर 285 रन है. आज दूसरे दिन का खेल शुरू होने के बाद भारत को सबसे पहले इंग्लैंड का आखिरी विकेट लेना होगा. इसके बाद भारतीय टीम के बल्लेबाजों के इंग्लैंड के टोटल स्कोर को पीछे छोड़ते हुए बड़ी बढ़त हासिल करनी होगी.

First published: 2 August 2018, 8:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी