Home » क्रिकेट » India Vs England 1st test Live: England won the Toss and opted bat First against India Edgbaston Test Live
 

India vs England 1st Test Live: इंग्लैंड ने जीता टॉस, ऐतिहासिक टेस्ट में इंडिया को दी ये चुनौती

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 August 2018, 15:33 IST

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैैचों की सिरीज का पहला टेस्ट एजबेस्टन में कुछ ही देर में शुरू हो जाएगा. दोनों ही टीमें इस मैच को जीतना चाहेंगी. फिलहाल इस मैच के टॉस का निर्णय हो गया है और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जोए रूट ने पहले मैच के इस टॉस की जीत लिया है.

इंग्लिश कैप्टन जोए रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. ऐसे में भारत के गेंदबाजों को अपना दमखम दिखाना होगा. वहीं, इंग्लैंड के लिए यह उनका 1000वां टेस्ट मैच है इसलिए टीम एकजुटता से खेलेगी और पहली पारी में ज्यादा से ज्यादा रन बनाना चाहेगी.

इसके अलावा टीम इंडिया के लिए इंग्लैंड को कम स्कोर पर रोकने की चुनौती होगी क्योंकि इंग्लैंड अपनी मेजबानी में खेल रही है, जबकि वनडे सिरीज में मिली 2-1 से जीत का आत्मविश्वास भी टीम के साथ होगा. टॉस जीतने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने कहा है कि पिच अच्छी है इसलिए हमने पहले बल्लेबाजी चुनी है.

उधर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि हम पहले गेंदबाजी ही करना चाहते थे. मौसम अच्छा है और हम इसका ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाना चाहते हैं. हमेशा की तरह इस बार भी एक्सटाइटमेंट है लेकिन इस बार ज्यादा है क्योंकि यह एक लंबी सिरीज है.

 

टीमें इस प्रकार हैं:

टीम इंडिया: शिखर धवन, मुरली विजय, लोकेश राहुल, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और ईशांत शर्मा.

इंग्लैंड : जोए रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, एलिस्टर कुक, सैम कुरैन, केटन जेनिंग्स, डेविड मलान, आदिल राशिद और बेन स्टोक्स.

First published: 1 August 2018, 15:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी